भारत के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट में शुरू की दो नई व्यवस्था,आम जनता के साथ इन लोगों को होगा फायदा

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान प्रभारी संपादक की रिपोर्ट 

दिल्ली ब्यूरो – भारत के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा ” हमने एक एक्सेसिबिलिटी हेल्प डेस्क खोली है,यह हमारे मिशन की निरंतरता में है,जो न्यायमूर्ति रवीन्द्र भट्ट की अध्यक्षता वाली कमेटी द्वारा हमारी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ शुरू हुई थी, कमेटी ने इसे बनाने के लिए विभिन्न सुझाव दिए, सुप्रीम कोर्ट विशेष आवश्यकता वाले लोगों के लिए सुलभ है,न केवल विकलांग बल्कि वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं और उन सभी लोगों के लिए जिन्हें विशेष सहायता की आवश्यकता है”।

 

उन्होंने आगे कहा “अब हमारे पास वन – स्टांप सुविधा है जहां सभी सेवाएं उपलब्ध होगी।यह सिर्फ है शुरुआत में,हम कमेटी द्वारा की गई अन्य सिफारिशों को लागू कर रहे हैं जिसमें विशेषज्ञ और हितधारक शामिल हैं”।

 

भारत के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने बीते रोज सुप्रीम कोर्ट परिसर में एक मीडिया संलग्न का उद्घाटन किया, जिसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा “मुझे उम्मीद है कि यह मीडिया के लिए एक बहुत जरूरी स्वागत सुविधा होगी। हमारे पास मीडिया का एक बड़ा दल है जो सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही की रिपोर्ट करता है जो सार्वजनिक हित के मामले है “”।


ख़बर शेयर करे -