ईडी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर कसा शिकंजा, अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान प्रभारी संपादक की रिपोर्ट 

दिल्ली – दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में प्रर्वतन निदेशालय ईडी पूरे एक्शन मोड़ पर है, दिल्ली शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है, इससे पहले बृहस्पतिवार शाम को ईडी टीम उनके घर पहुंची थी, गिरफ्तारी से पहले ईडी की टीम ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से पूछताछ की,आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उनकी गिरफ्तारी की आंशका जताई थी।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को गिरफ्तारी से राहत नहीं देने का फैसला सुनाया था, बीते सप्ताह ही ईडी ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता को गिरफतार किया था, मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहले से ही जेल में बंद हैं।

केजरीवाल के घर क्यों पहुंची थी ईडी

शराब घोटाले में केजरीवाल कोर्ट में पेश होने को तैयार थे, लेकिन उन्होंने गारंटी मांगी थी, दिल्ली की आबकारी नीति 2011-22 में कथित घोटाले में मानि लांड्रिंग की जांच कर रही ईडी सीएम केजरीवाल को अब तक नौ समन जारी कर चुकी हैं, गुरुवार को ईडी की टीम 10वा समन लेकर उनके घर पहुंची थी।

इतने समन जारी करने के बाद भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे,इस बीच केजरीवाल ने गिरफ्तारी से बचाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट मे अर्जी दाखिल की थी,


ख़बर शेयर करे -