हाईकोर्ट ने कहा – राजस्व के वरिष्ठ मुखिया हैं डीएम गवर्नर नहीं, अपनी हद में रहे डीआईओएस, डीएम के प्रति जवाबदेह नहीं

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि डीएम जिले में राजस्व के मुखिया हैं राजस्व का काम देखें,खुद को गवर्नर न समझे?

कोर्ट ने कहा कि जिले में शिक्षा विभाग का मुखिया जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) होता है,वह विभाग के उच्चाधिकारियों और शिक्षा मंत्री के प्रति जवाबदेह हैं, डीएम के प्रति नहीं।

यह सख्त टिप्पणी न्यायमूर्ति जे जे मुनीर ने प्रमोद कुमार मिश्रा की ओर से प्रतापगढ़ के मुनीश्ररदत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की शुरु हुई चयन प्रक्रिया को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान की, कोर्ट ने जिलाधिकारी प्रतापगढ़ से 24 घंटे में व्यक्तिगत हलफनामा तलब किया है, मामला प्रतापगढ़ स्थित मुनीश्वरदत्त स्नाकोत्तर महाविद्यालय में तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की चयन प्रक्रिया का है।

याची के वकील सुरेश कुमार मौर्य ने बताया कि विधालय एडेड महाविद्यालय है, प्रबंधन ने तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती गुमनाम समाचार पत्र में प्रकाशित कर शुरू कर दी गई, भर्ती की जानकारी ज्यादातर अभ्यर्थियों को नहीं हो सकी।

इसकी जानकारी होने पर अभ्यर्थियों ने इस चयन प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत जिलाधिकारी प्रतापगढ़ से की जिस पर डीएम ने डीआईओएस प्रतापगढ़ को मामले में नियम अनुसार कार्यवाही करते हुए आख्या प्रस्तुत करने का आदेश दिया था।


ख़बर शेयर करे -