सर्वोच्च न्यायालय पहुंचे केजरीवाल, जाने कहां फंसा है राहत मे पेंच

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान प्रभारी संपादक की रिपोर्ट 

दिल्ली – शराब नीति मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने बृहस्पतिवार को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से साफ इंकार कर दिया था, हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है,ई फाइलिंग के जरिए अर्जी दाखिल की गई है और उस पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है।

जबकि सर्वोच्च न्यायालय के वैकेशन आफिसर ने बताया कि उन तक अरविंद केजरीवाल का कोई भी अधिवक्ता नहीं पहुंचा है, अफसर के पास ही अधिवक्ता शीघ्र सुनवाई का अनुरोध रखते हैं, हासिल इस पर शीघ्र सुनवाई की संभावना न के बराबर है।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई में कहा और क्या है पेंच

कानूनी तौर पर गिरफ्तारी को सबसे पहले हाईकोर्ट में चुनौती दी जाती है, और जमानत के लिए नीचली अदालत में अर्जी दाखिल की जाती है, इसलिए अब सुप्रीम कोर्ट क्या दखल देगा यह देखने वाली बात है।

10वा समन देने पहुंची थी ईडी की टीम

बृहस्पतिवार की देर शाम ईडी की टीम आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के घर पर दसवां समन देने के लिए पहुंची थी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर ईडी की टीम पहुंची तो टीम ने पूछताछ कर रही है, किसी भी दल के नेता को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था,आम आदमी पार्टी के विधायक और कार्यकर्ताओं के सीएम आवास सिविल लाइन पहुंचने की आदेशा जताया जा रहा जेई, जिसके चलते दोनों ओर के गेटों को बंद कर दिया गया है, सीएम आवास के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ईडी ने हाईकोर्ट में दिखाए थे कई साक्ष्य

दिल्ली हाईकोर्ट मे सुनवाई के ईडी ने अदालत को बताया था कि किन सबूतों के आधार पर वे सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुला रहे हैं, इस दौरान ईडी को कुछ सबूत भी जज को दिखाएं गये थे,जिसको उन्होंने अपने कक्ष में देखकर पुनः कार्यवाही शुरू की थी, ईडी ने अदालत से निवेदन किया था कि वो इन साक्ष्यों को सिर्फ अदालत को ही दिखाना चाहते हैं,उनको अरविंद केजरीवाल के वकील को नहीं दिखाया जाए।

केजरीवाल कोई चुनाव नहीं लड रहे हैं ईडी ने अदालत को बताया

ईडी के समन पर पूछताछ के लिए आने पर कोर्ट में दलील दी गई थी कि ये अरविंद केजरीवाल कोई चुनाव नहीं लड रहे हैं, ये विपश्यना में कभी भी चलें जातें हैं लेकिन ईडी को कहा कि आप इतने समन भेज रहे हैं तो सीधा गिरफ्तार क्यों नहीं करते हैं।

जेल में डालेंगे तो 100 केजरीवाल पैदा होंगे – मंत्री आतिशी

वहीं दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी का कथन है कि एक केजरीवाल को जेल में अंदर डालेंगे तो सौ केजरीवाल पैदा होंगे, दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल को पे पनाह प्यार करते हैं, और अपने परिवार का सदस्य मानते हैं, दिल्ली में उन्होंने आमूलचूल परिवर्तन किया है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनसे डरते हैं।


ख़बर शेयर करे -