बोर्ड एग्जाम की कॉपी में छात्रा ने लिखा यह, जिसे पढ़कर टीचर भी दंग,पढ़े छात्रा ने ऐसा क्या लिखा

ख़बर शेयर करे -

पूरे देशभर में इस वक़्त एग्जाम का दौर हैं। बोर्ड एग्जाम की तैयारी में छात्र पूरी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करते हैं। जिससे सभी अच्छे नंबरों के साथ पास हो सके।

 कुछ छात्र-छात्राएं परीक्षा से पहले अच्छे नम्बरो के लिए जहां रात-दिन मेहनत में झोंक देते हैं, वहीं कुछ छात्र-छात्राएं कई बार अपनी आंसर कॉपी में कुछ ऐसा लिख देते हैं, जिसकी वजह से ऐसे छात्र-छतराएं कई बार चर्चा का विषय बन जाते हैं। आपको बता दें ऐसा ही एक मामला इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, इस मामले में आंसर कॉपी देख टीचर तो हक्क-बक्के रह ही गए। लेकिन जब यह शीट ऑनलाइन वायरल हुई तो लोग भी हैरान है।

आइये आपको बताते है क्या लिखा है आंसर कॉपी में?

यह पूरा मामला बिहार का है। वहीं बिहार में बोर्ड एग्जाम खत्म हो चुके हैं और इस समय स्टूडेंट्स की आंसर शीट चेक हो रही हैं। ऐसे में बिहार की एक छात्रा की बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट खूब वायरल हो रही है। वायरल शीट में 12वीं कक्षा की छात्रा ने टीचर से पास करने की गुजारिश की है।

दरअसल, एक छात्रा ने आंसर शीट में पिता की मौत का हवाला देते हुए लिखा है कि, ‘मेरा ये बोलना बहुत जरुरी है, मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है, फिर भी एग्जाम देने आई हूं। प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है, मुझे आशा है कि समझेंगे सर’।

पढ़े आंसर शीट मे लिखी प्यार की बातें

बताया जा रहा है कि, बिहार के जमुई में दो केन्द्रों पर इंटर परीक्षा का मूल्यांकन किया जा रहा था, तब एक छात्रा की कॉपी सामने आई, जिसमें लिखी बातों को पढ़कर शिक्षक भी हैरान रह गए। यही नहीं इसके अलावा विज्ञान के पेपर में सवाल के जवाब में तो छात्रा ने प्यार की बातें ही लिख डाली।

सवाल था कि ओमीय और अनओमीय तत्व क्या हैं। इसके जवाब में छात्रा ने लिखा, ‘जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं। इसके आगे छात्रा ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी’।

आपको बता दें, छात्रा ने ये भी लिखा कि उसके सिर पर चोट आई हुई है। कॉपी में लिखा था कि आप नहीं जानते कि मेरे सिर पे चोट लगने के कारण मैं ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाई हूं। अब यह सारे जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।


ख़बर शेयर करे -