आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई,अकादमी ने ट्रेनिंग रद्द कर वापस बुलाया

ख़बर शेयर करे -

अपर मुख्य सचिव (पी) नितिन गद्रे के पत्र के अनुसार, एलबीएसएनएए, मसूरी ने आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित करने और आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया है।

विवादों में घिरी प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। उनकी ट्रेनिंग रद्द कर दी गई है और उन्हें वापस अकादमी में आने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार शासन ने पूजा खेडकर का आईएएस प्रोबेशन स्थगित कर दिया है। उन्हें लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में रिपोर्ट करने को कहा गया है। अपर मुख्य सचिव (पी) नितिन गद्रे के पत्र के अनुसार, एलबीएसएनएए, मसूरी ने आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित करने और आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया है।

कौन हैं आईएएस पूजा खेडकर? 

पूजा खेडकर 2023 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। पूजा खेडकर पर खुद को ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी से बताकर यूपीएससी में चयनित होने का आरोप है। साथ ही उन पर मानसिक रूप से विकलांग होने का दावा करने का भी आरोप है, लेकिन कई बार बुलाए जाने के बावजूद वह मेडिकल परीक्षा में शामिल नहीं हुईं। हाल ही में वह वीआईपी ट्रीटमेंट की मांग को लेकर विवादों में घिरी थीं। जिसके बाद उनका पुणे से वाशिम तबादला कर दिया गया था।

पूजा पर आरोप पूजा

खेडकर पर आरोप है कि उन्होंने अपने प्रशिक्षण काल ​​के दौरान सरकारी आवास, स्टाफ, कार और कार्यालय में अलग केबिन की मांग की। उन्होंने अपनी निजी ऑडी कार पर लाल-नीली बत्ती और महाराष्ट्र सरकार का लोगो लगाया। उन्होंने चोरी के आरोप में गिरफ्तार ट्रांसपोर्टर को छोड़ने के लिए डीसीपी रैंक के अधिकारी पर दबाव बनाया। उन्होंने आईएएस बनने के लिए झूठे दस्तावेजों का इस्तेमाल किया और यूपीएससी फॉर्म में खुद को ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर बताया।

 

पूजा एक अमीर परिवार से हैं। वह खुद करीब 17 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। पूजा ने विकलांगता श्रेणी के तहत यूपीएससी आवेदन पत्र भरा था। दावा किया गया था कि वह 40 प्रतिशत दृष्टिबाधित हैं और किसी मानसिक बीमारी से पीड़ित हैं। हालांकि, वह हर बार मेडिकल जांच के लिए नहीं पहुंचीं। पूजा पर एमबीबीएस कॉलेज में दाखिले के समय दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप है।


ख़बर शेयर करे -