उत्तराखंड_मूसलाधार बारिश से पानी मे डूबी राजधानी देहरादून की सड़के, देखें तस्वीरें

ख़बर शेयर करे -

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून / उत्तराखण्ड

तालाब में तब्दील राजधानी देहरादून की सड़के 

मानसून की एंट्री के बाद बारिश ने दिखाया अपना ज़बरजस्त रंग

मूसलाधार बारिश से जनजीवन भी अस्त व्यस्त

मूसलाधार बारिश के कारण बढ़ा नदी और नालों का जल स्तर

प्रशासन ने लोगो को नदी नालों से दूर रहने की दी चेतावनी

उत्तराखंड/देहरादून – उत्तराखंड में मानसून की एंट्री के बाद से ही मूसलाधार बारिश ने अपना ज़बरजस्त रंग दिखाया। वहीं मौसम विज्ञान विभाग द्वारा भी समय समय पर अलर्ट जारी हुए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश ने अपना ज़बरजस्त रंग दिखाया। कई जगह सड़के तालाब में तब्दील हो गई है। पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से जगह जगह जलभराव की स्थिति बनी रही। वहीं जेसीबी की मदद से पानी की निकासी कराई गई। वहीं मूसलाधार बारिश से जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया। पहाड़ो में कई जगह भू कटाव के कारण रास्ते भी बंद हो गए जिन्हे जैसीबी की मदद से खोला जा रहा है।

वहीं जलभराव से लोगो को भी काफ़ी दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा है। लगातार कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नदियों नालों का जलस्तर भी उफान पर है। प्रशासन द्वारा लोगो को नदी नालों से दूर रहने की चेतावनी भी दी गई है। वहीं मूसलाधार बारिश का रंग राजधानी देहरादून में भी देखने को मिला है। पिछले कई दिनो से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नदी और नालों का जल स्तर बढ़ गया है। राजधानी देहरादून की सड़के तालाब की तरह बन गई। जैसा कि तस्वीरों मे देखा जा सकता है।

लगातार हुई बारिश के कारण सड़को पर पानी भर गया। बारिश के कारण लोगो को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से जलभराव की बड़ी समस्या बन गई है। आज यानी सोमवार को लगातार मूसलाधार बारिश से सड़कों पर करीब दो फीट पानी भर गया। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश में यातायात व्यवस्था प्रभावित रही। देहरादून में पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश जारी है। सोमवार को भी दोपहर बाद तेज बारिश शुरू हो गई। बता दें कि ल बारिश इतनी ज़बरजस्त थी कि सड़कें पानी से लबालब में तब्दील हो गई। रिस्पना पुल के पास मुख्य मार्ग पर भारी मात्रा में पानी भर गया।

इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा अजबपुर फ्लाईओवर पर बने अंडरपास में पानी भर गया। यहां कई वाहन फंस गए। लोगों ने बड़ी मुश्किल से वाहनों को बाहर निकाला। हरिद्वार बाईपास पर आकाशवाणी केंद्र के पास लोगों की दुकानों में पानी घुस गया। लोगों ने किसी तरह अपना कीमती सामान खराब होने से बचाया। वहीं, आज प्रदेश के अधिकांश जिलों में कई दौर की तेज बारिश के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र ने नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत जिलों में आंधी के साथ कई दौर की भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों ने भारी बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में जाने से बचने की हिदायत दी है। इसके अलावा जब तक जरूरी न हो, इस दौरान यात्रा करने से बचें। पहाड़ो में कई जगह भू कटाव के कारण रास्ते भी बंद हो गए जिन्हे जैसीबी की मदद से खोला जा रहा है। वहीं जलभराव से लोगो को भी काफ़ी दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा है। लगातार कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नदियों नालों का जलस्तर भी उफान पर है।

 

प्रशासन द्वारा लोगो को नदी नालों से दूर रहने की चेतावनी भी दी गई है। वहीं मूसलाधार बारिश का रंग राजधानी देहरादून में भी देखने को मिला है। पिछले कई दिनो से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नदी और नालों का जल स्तर बढ़ गया है। उत्तराखंड में मानसून की एंट्री के बाद से ही मूसलाधार बारिश ने अपना ज़बरजस्त रंग दिखाया। वहीं मौसम विज्ञान विभाग द्वारा भी समय समय पर अलर्ट जारी हुए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश ने अपना ज़बरजस्त रंग दिखाया। पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से जगह जगह जलभराव की स्थिति बनी रही।

 

वहीं जेसीबी की मदद से पानी की निकासी कराई गई। वहीं मूसलाधार बारिश से जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वनुमान के मुताबिक मौसम विज्ञानियों ने भारी बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में जाने से बचने की हिदायत दी है। इसके अलावा जब तक जरूरी न हो, इस दौरान यात्रा करने से बचें।


ख़बर शेयर करे -