सांप ने किया था पीछा, बचने के लिए घर से 500 किमी दूर चला विकास, इस मंदिर में ली शरण, अब सांप ने दिया नया सपना- पढ़ें ये चर्चित मामला

ख़बर शेयर करे -

सांप ने किया था पीछा, बचने के लिए घर से 500 किमी दूर चला विकास, इस मंदिर में ली शरण, अब सांप ने दिया नया सपना- पढ़ें ये चर्चित मामला 

ब्यूरो सिटी न्यूज उत्तराखंड

फतेहपुर/दौसा – उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में स्थित सोरा गांव इस समय एक अजीबोगरीब घटना के कारण पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। यह स्थान दौसा जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मेहंदीपुर बालाजी से भी जुड़ा हुआ है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के सोरा गांव निवासी 24 वर्षीय विकास द्विवेदी उर्फ ​​बेटू पुत्र सुरेंद्र द्विवेदी को अब तक 7 बार सांप डस चुका है। सांप ने सपने में आकर पीड़ित को 9 बार डसने की चेतावनी दी है।

 

इस समस्या के समाधान के लिए कई तांत्रिकों के पास जाने के बाद अब पीड़ित विकास द्विवेदी अपने परिवार और 11 रिश्तेदारों के साथ दौसा जिले में स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मेहंदीपुर बालाजी आए हैं। साथ ही वह बालाजी महाराज से इस कठिन परिस्थिति से निजात दिलाने की प्रार्थना कर रहे हैं।

इस मामले की पड़ताल करने के लिए जब हमारी टीम पीड़ित विकास द्विवेदी से मिलने मेहंदीपुर बालाजी स्थित एक रेस्ट हाउस पहुंची, जहां विकास द्विवेदी अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। रेस्ट हाउस में विकास द्विवेदी कुछ भी बताने की हालत में नहीं थे, लेकिन उनके दोनों हाथ और पैरों पर सांप के काटने के निशान साफ ​​दिखाई दे रहे थे।

 

ऐसे में काफी समझाने के बाद पीड़ित विकास कैमरे के सामने बोलने को तैयार हुए। पीड़ित विकास ने बताया, ‘मैं 30 मई को चित्रकूट हनुमान जी के दर्शन कर गांव आया था। इस दौरान 2 जून रविवार को रात करीब 8 बजे शौच जाते समय मुझे सांप ने काट लिया। इसके बाद परिजन उसे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के बाद वह ठीक हो गया, लेकिन अगले शनिवार 9 जून को फिर सांप ने उसे काट लिया। इस घटना के बाद परिवार के लोग भी डर गए।

 

इस बार भी उसकी जान बच गई।’ पीड़ित विकास द्विवेदी ने दावा किया। ’16 जून शनिवार को काटने से पहले सांप मेरे सपने में आया था। इस दौरान सांप ने उसे 9 बार काटने की चेतावनी दी थी। साथ ही सपने में उसने कहा कि 8 बार उसकी जान बच जाएगी लेकिन 9वीं बार वह किसी भी हालत में नहीं बचेगा और यह कहते ही सांप ने उसे तीसरी बार डस लिया।

 

इस घटना के बाद पीड़ित विकास ने अपने परिजनों को सपने के बारे में बताया। ऐसे में सांप के डर से घबराए परिजनों ने विकास को 200 किलोमीटर दूर फतेहपुर में उसकी मौसी के घर रहने के लिए भेज दिया, लेकिन जिद्दी सांप ने फतेहपुर में भी विकास को नहीं छोड़ा और शनिवार रात यानी 23 जून को सोते समय उसे चौथी बार डस लिया।

घटना के बाद पीड़ित विकास पूरी तरह से टूट चुका है

अब परिजनों को भी विकास के सपने पर यकीन हो गया। विकास को फतेहपुर से लाकर उसके मामा के घर रखा गया, जहां हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। जिस कमरे में विकास को रखा गया था, वह पूरी तरह से पैक था। विकास ने बताया कि सांप ने आकर उसे 5वीं बार फिर डसा। सर्पदंश पीड़ित विकास ने बताया कि 11 जुलाई को छठी बार और 11 जुलाई को सातवीं बार उसके चाचा के घर पर सांप ने आकर डसा। इस घटना के बाद पीड़ित विकास पूरी तरह से टूट चुका है।

सर्पदंश पीड़ित विकास ने बताया कि सांप उसके अलावा किसी को दिखाई नहीं दे रहा है। मेहंदीपुर बालाजी आने से पहले भी सांप उसके सपने में आया था और उससे कहा था कि वह उसे इस शनिवार और रविवार को नहीं डसेगा, लेकिन अगले शनिवार को जरूर डसेगा। पीड़ित ने बताया कि बार-बार सांप के डसने के कारण इलाज पर लाखों रुपए खर्च हो चुके हैं। वह कई तांत्रिकों के पास जा चुका है, जिसके कारण उसे घर में रखे अपनी मां के जेवर भी गिरवी रखने पड़े।

पीड़ित परिवार मेहंदीपुर बालाजी की शरण में है। ऐसे में आखिरी उम्मीद लेकर पीड़ित परिवार संकट मोचन के नाम से प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मेहंदीपुर बालाजी आया है। यहां बालाजी महाराज के दरबार में पूरा परिवार इस अजीबोगरीब समस्या से निजात दिलाने के लिए बालाजी महाराज से प्रार्थना कर रहा है। पीड़ित के साथ आए परिजनों ने बताया कि पीड़ित परिवार की हालत काफी तनावपूर्ण बनी हुई है। साथ ही आर्थिक स्थिति भी कमजोर है। फतेहपुर जिला प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया।

 

अकल्पनीय घटना से बेहद परेशान परिजनों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई। फतेहपुर जिले के स्वास्थ्य विभाग ने मामले का संज्ञान लिया। सीएमओ डॉ. राजीव नयन गिरि ने बताया है कि तीन डॉक्टरों की कमेटी बनाई गई है। स्वास्थ्य विभाग के साथ ही वन विभाग की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। डीएफओ रामानुज त्रिपाठी टीम के साथ विकास दुबे का इलाज कर रहे अस्पताल पहुंचे। उन्होंने राम सनेही मेमोरियल अस्पताल के डॉक्टर से भी बात की। डीएफओ रामानुज त्रिपाठी ने बताया कि विकास दुबे के घर पर ताला लगा है। पीड़ित अपने परिवार के साथ कहीं बाहर गया हुआ है। अगर हमें सांप मिलेगा तो हम उसका रेस्क्यू करेंगे।


ख़बर शेयर करे -