यहाँ घर में घुसा मगरमच्छ,मच गई चीख पुकार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

ख़बर शेयर करे -

ब्यूरो सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

लक्सर – हरिद्वार जिले के लक्सर क्षेत्र के भिक्कमपुर गांव में ग्रामीण के घर में मगरमच्छ घुसने से हड़कंप मच गया। मगरमच्छ के घर घुसते ही पूरे घर में चीख पुकार मच गई। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग टीम घंटों की मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर पाया काबू और जिसके बाद मगरमच्छ को सुरक्षित गंगा में छोड़ा। मगरमच्छ को रेस्क्यू करने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

लक्सर क्षेत्र के भिक्कमपुर गांव में बीती रात अचानक कुत्तों के भौंकने की आवाज तेज हुई, लगातार कुत्तों के भौंकने से ग्रामीण धर्मवीर उठा और उसने देखा की एक मगरमच्छ उसके घर की ओर चल आ रहा है।मगरमच्छ देख ग्रामीण के हाथ पांव फूल गए। शोर शराबा सुन परिवार के लोग भी जाग गए, साथ ही शोरगुल की आवाज में आसपास के ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए। देखते-देखते मगरमच्छ ग्रामीण के घर में घुस गया और परिजनों में हड़कंप मच गया।

ग्रामीणों द्वारा मगरमच्छ को भगाने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली.आनन फानन में ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई। सूचना पर वन विभाग कर्मी मौके पर पहुंचे और घंटों की मशक्कत के बाद मगरमच्छ का सफल रेस्क्यू किया। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को गंगा में छोड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। लक्सर वन क्षेत्राधिकार यशपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि देर रात भिक्कमपुर गांव में एक ग्रामीण के घर में मगरमच्छ घुसने की सूचना प्राप्त हुई थी।

तत्काल टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया है। आपको बता दें हरिद्वार जिले के लक्सर क्षेत्र के भिक्कमपुर गांव में ग्रामीण के घर में मगरमच्छ घुसने से हड़कंप मच गया। मगरमच्छ के घर घुसते ही पूरे घर में चीख पुकार मच गई। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी।

मौके पर पहुंची वन विभाग टीम घंटों की मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर पाया काबू और जिसके बाद मगरमच्छ को सुरक्षित गंगा में छोड़ा। मगरमच्छ को रेस्क्यू करने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। लक्सर क्षेत्र के भिक्कमपुर गांव में बीती रात अचानक कुत्तों के भौंकने की आवाज तेज हुई, लगातार कुत्तों के भौंकने से ग्रामीण धर्मवीर उठा और उसने देखा की एक मगरमच्छ उसके घर की ओर चल आ रहा है।मगरमच्छ देख ग्रामीण के हाथ पांव फूल गए। शोर शराबा सुन परिवार के लोग भी जाग गए,

साथ ही शोरगुल की आवाज में आसपास के ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए. देखते-देखते मगरमच्छ ग्रामीण के घर में घुस गया और परिजनों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों द्वारा मगरमच्छ को भगाने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। आनन फानन में ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई।

सूचना पर वन विभाग कर्मी मौके पर पहुंचे और घंटों की मशक्कत के बाद मगरमच्छ का सफल रेस्क्यू किया। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को गंगा में छोड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। लक्सर वन क्षेत्राधिकार यशपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि देर रात भिक्कमपुर गांव में एक ग्रामीण के घर में मगरमच्छ घुसने की सूचना प्राप्त हुई थी। तत्काल टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया है।


ख़बर शेयर करे -