नैनीताल पुलिस का बड़ा कदम, सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए ताबड़तोड़ चैकिंग – पढ़े बड़ी ख़बर

ख़बर शेयर करे -

नैनीताल – जनपद नैनीताल में अपराधों पर नियंत्रण और सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में बड़े पैमाने पर चैकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान के अंतर्गत नैनीताल पुलिस द्वारा 293 होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, बार और होमस्टे की जांच की गई।

अभियान में अनियमितताएं पाए जाने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए 104 पुलिस अधिनियम के अंतर्गत 27,250 रुपये का जुर्माना वसूला गया, जबकि 51 मामलों में 5,10,000 रुपये का कोर्ट चालान किया गया।

एसपी क्राइम/यातायात हरबंस सिंह एवं एसपी नगर प्रकाश चंद्र के पर्यवेक्षण में सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे।

अभियान के दौरान होटल, रेस्टोरेंट, और कैफे के स्टाफ के सत्यापन से लेकर खाद्य सुरक्षा प्रमाण पत्र, पार्किंग, सीसीटीवी कैमरों की कार्यक्षमता, और अग्निशमन सुरक्षा उपकरणों की स्थिति की भी जांच की गई।

इस चैकिंग अभियान में स्टाफ का पृष्ठभूमि सत्यापन और आगंतुकों का रजिस्टर व आईडी चैक किया गया ताकि हर स्तर पर सुरक्षा को मजबूत किया जा सके। पुलिस द्वारा लगातार चलाए जा रहे इस अभियान के माध्यम से क्षेत्र में सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित किया जा रहा है और आमजन से सहयोग की अपील भी की गई है।


ख़बर शेयर करे -