लालकुआँ ब्रेकिंग – होटल-ढाबों पर देर रात तक परोसी व बेची जा रही है शराब, आबकारी व पुलिस महकमा मौन”शहर में बढ़ रही है आराजकता”आबकारी विभाग चलाएगा विशेष अभियान

ख़बर शेयर करे -

लालकुआँ – लालकुआँ कोतवाली क्षेत्र में सारे नियम कानून को ताक पर रखकर शहर के होटलों ढाबों में सरेआम शराब परोसी व बेची जा रही है और प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिसको लेकर स्थानीय निवासियों में प्रशासन के खिलाफ भारी रोष है।लोगों ने प्रशासन से इस और उचित कार्यवाही की मांग है।

बताते चले कि लालकुआँ शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। लेकिन आबकारी व पुलिस महकमा की सुस्ती से प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। हाल यह है कि होटलों व ढाबों की आड़ में अवैध रूप से शराब बिक्री की जा रही है।साथ ही बार की तरह ग्राहकों को शराब परोसी जाती है। अवैध रूप से शराब का कारोबार कर रहे ढाबा व होटल मालिक इस धंधे से चांदी काटने में मशगूल हैं। शाम होते ही होटलें व ढाबे मयखाने बन जाते है। इन ढाबा संचालकों के हौसले इतने बुलंद है कि रात की बात तो दूर ये ग्राहकों को दिन के समय में भी होटलों बैठकर खुलेआम शराब परोसने में गुरेज नहीं करते है।बाहरी क्षेत्रों से शहर में आने वाले लोग जाते समय थोड़ी देर होटल व ढाबों रुककर जाम से जाम टकराने के बाद निकलते हैं।

नकले जरुरी

होटलों संचालक होटल पर आने वाले लोगों के लिए शराब परोस रहे हैं। शराबियों को बैठने के लिए अलग से कमरे भी बने है। वहीं शराब के साथ पानी, सलाद व नमकीन की व्यवस्था की जाती है। शहर के बरेली नैनीताल रोड़ पर करीब दो दर्जन से अधिक होटल व ढाबे है जिन पर खुलेआम शराब परोसी जाती है।

होटलों व ढाबों में मिलते है बोतलों के ढेर

होटलों व ढाबों पर अवैध शराब के कारोबार का पता होटल में रखी खाली बोतलों के ढेर से चलता है। शराब पीने के बाद लोग बोतल को वहीं छोड़कर चले जाते है। जिसे होटल व ढाबा संचालक इक्कठा करता है जिसे होटल संचालक बेचते हैं।

होटल- ढाबों की पड़ताल से परहेज

शहर से गुजरने वाले राज्य राजमार्ग, हाईवे व अन्य सड़कों के किनारे होटल-ढाबों का मनमर्जी से संचालन किया जा रहा है। लेकिन इन होटल-ढाबों की पड़ताल करने को लेकर ना तो आबकारी विभाग को फिक्र है और ना ही पुलिस विभाग को परवाह। ऐसे में इन मुख्य मार्गो पर मनमर्जी से दर्जनों होटल-ढाबों का संचालन किया जा रहा है जो कही ना कहीं नियमों की आनदेखी कर रहे हैं।

संरक्षण में चल रहा है कारोबार

शहर एवं इसके आसपास के इलाकों में खुलेआम अवैध शराब की बेची जा रहीं हैं शराब कारोबार हर गाली मोहल्ले में बेरोकटोक चल रहा है लेकिन आबकारी व पुलिस महकमा की सुस्ती से प्रभावी कार्रवाई नही हो पा रहीं हैं हाल यह है कि अब यहां कारोबार होटल व ढाबों की आड़ में अवैध रूप से किया जा रहा है। इसे यहाँ पता चलता है कि कहीं ना कहीं प्रशासन ने खुला संरक्षण दे रखा है।

जल्द करेंगे बड़ी कार्रवाई

इधर जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र बिष्ट ने कहा कि उनके नेतृत्व में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई निंरतर जारी है पूर्व में भी लालकुआँ शहर सहित कई जगहों पर छापेमारी कार्रवाई की गई थी जिसमें कुछ लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किए हैं उन्होंने कहा कि जल्द ही लालकुआँ शहर एवं इसके आस-पास हाइवें व सड़कों के किनारे बने होटलों व ढाबों की जांच पडताल करवाएगें।

जिसके लिए बिशेष अभियान शुरू किया जाएगा।उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान जो कोई होटल-ढाबा अवैध रूप से शराब परोसता यह शराब बेचता पाया जाता है तो उसके स्वामी की धरपकड़ के साथ ही उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगें। उन्होंने चेतावनी दी है कि अवैध शराब की ब्रिकी किसी भी किमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


ख़बर शेयर करे -