फर्जी नोटों की जालसाजी का भंडाफोड़,जाली नोट के साथ सरगना सुनार गिरफ्तार

ख़बर शेयर करे -

लालकुआँ – कोतवाली पुलिस ने फर्जी नोटों की जालसाजी का भंडाफोड़ कर जाली नोट के साथ सरगना सुनार को गिरफ्तार किया है जिसके पास से पुलिस को 9000 रूपये के नकली नोट बरामद हुए है सभी नोट 500 के है पुलिस आरोपी से पुछताछ कर रहीं हैं। जिसमें देशव्यापी नकली नोट नेटवर्क का पर्दाफाश होने की उम्मीद है।

बताते चले कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हल्दूचौड चौकी की रोजाना चेकिंग अभियान चला रही थी इस दौरान पुलिस हल्दूचौड चौकी क्षेत्र के बेरीपढ़ाव स्थित चेकिंग कर रहीं थी। इसी बीच पुलिस को नकली नोट की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और छानबीन शुरू कर दी। इसी बीच पुलिस को हल्दूचौड क्षेत्र में एक काली कार संख्या UKO4 AB-4842 आती दिखाई दी जिसे रोकने का इशारा किया तो उसमें बैठे युवक ने कार को तेजी से भागा दिया जिसका पुलिसकर्मी ने बामुश्किल पीछा कर कार को पकड़ लिया साथ ही उसमें बैठे युवक को भी गिरफ्तार कर लिया पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर युवक के पास से पुलिस ने 9000 रूपये नकली नोट बरामद हुए। सभी नोट 500 के है। पुलिस को आरोपी के पास से राधेरानी ज्वेलर्स की एक मोहर तथा एक चेक बुक भी बरामद हुई है।

इधर पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी लालकुआँ शिवशक्ति ज्वेलर्स के स्वामी महेश वर्मा का बड़ा पुत्र शिवम वर्मा है जो इस काम का सरगना है उन्होंने बताया कि आरोपी से नकली नोट कहां से लेकर आया और कहाँ चलाता हैं इसकी पुछताछ की गई तो उसने पुलिस को बताया कि वह उक्त नकली नोट हाथीखाना निवासी अली मोहम्मद तथा उसका दूसरा साथी बिन्दुखत्ता खैरानी निवासी विनोद से लेकर बाजार में खपाने लाया था। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही देशव्यापी नकली नोट नेटवर्क का पर्दाफाश होने की उम्मीद है।

नकली सोने के कारोबार का है बड़ा मास्टरमाइंड है शिवम वर्मा

लालकुआँ निवासी शिवशक्ति ज्वेलर्स के स्वामी महेश वर्मा का बड़ा पुत्र शिवम वर्मा जो नकली सोने बेचने और खरीदने के काम का मास्टरमाइंड है वहां पूर्व में बहेड़ी शहर में नकली सोंना बेचने के मामले में शामिल था। बहेड़ी पुलिस की गिरफ्त में आये उसके साथी ने पुलिस को बताया कि वह नकली ज्वेलरी शुभम वर्मा से लाकर बहेड़ी के ज्वेलर्सों को धोखाधड़ी से बेचकर मोटा मुनाफा कमा लेता है।उसने पुलिस को बताया कि पूर्व में भी उसने ज्वेलर्स शिवम वर्मा के साथ मिलकर बरेली, रामपुर, मुरादाबाद जैसे शहरों में भी इसी प्रकार से ठगी कर रखी है। सूत्रों की माने तो तब से आज तक मास्टरमाइंड ज्वेलर्स शिवम वर्मा घर से फरार चल रहा था। लेकिन जब तक बहेड़ी पुलिस उसे पकड़ पाती कि उसे नकली नोटों के साथ लालकुआँ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।फिलहाल इसको लेकर शहर का बाजार गर्म है।

पिता महेश वर्मा ने किया संपत्ति बेदखल

जानकारी के अनुसार शिवशक्ति ज्वेलर्स के स्वामी महेश वर्मा ने अपने बड़े बेटे शिवम वर्मा की उसकी गलत हरकतों से तंग आकर अपनी संम्पत्ति से बेदखल कर रखा है।


ख़बर शेयर करे -