निर्माणधीन वेडिंग जोन में दीपावली से पहले होगा आवंटन – डीएम उदयराज सिंह

ख़बर शेयर करे -

रुद्रपुर – जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने शनिवार को अधिकारियो के साथ रूद्रपुर के निर्माणाधीन वेडिंग जोन का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि जो दुकाने तैयार हो गई है उनका नियमानुसार दीपावली से पूर्व पात्रता के दृष्टिगत आवंटन करने का कार्य पूर्ण करें। उन्होने कहा कि अन्य दुकानों का निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण करायें एवं दीपावली के बाद उनका आवंटन भी सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिन लोगों को दुकाने आवंटित होनी है उनकी संख्या को देखते हुए अभी और भूमि की आवश्यकता है, जिसके लिए भी भूमि चिन्हित कराने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये गये है।

जिलाधिकारी/प्रशासक नगर निगम ने कहा कि शहर में नगर निगम द्वारा  कम्युनिटी हॉल, वेडिंग हॉल  बनाए जायेंगे, जिससे माध्यम व गरीब लोगों को शादी -विवाह, पार्टी आदि अयोजनों के लिए कम धनराशि मैं कम्युनिटी हॉल/वेडिंग हॉल  उपलब्ध हो सके। उन्होंने कम्युनिटी एवं मैरिज हॉल लिए शीघ्र भूमि चिन्हित करने के निर्देश नगर आयुक्त व उपजिलाधिकारी को दिये गये है।

नगर आयुक्त ने बताया कि वेंडिग जोन में कुल 130 दुकानें तैयार की जा रही है। जिसमें से 76 दुकानों का लगभग कार्य पूर्ण हो चुका है, जिनका आवटंन दीपावली से पूर्व कर दिया जायेगा एवं शेष दुकानों का कार्य पूर्ण कर दीपावली के उपरान्त आवटंन की कार्यवाही की जायेगी।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त नरेश चन्द्र दुर्गापाल, उपजिलाधिकारी मनीष बिष्ट, अधिशासी अभियंता सिंचाई पीसी पाण्डे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

एम सलीम खान ब्यूरो


ख़बर शेयर करे -