सीडीओ मनीष कुमार ने विकास भवन में स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, दिए यह निर्देश

ख़बर शेयर करे -

रूद्रपुर – मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने विकास भवन स्थित जिला पंचायतराज अधिकारी कार्यालय का पूर्वान्ह 10.15 बजे आस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देश दिये कि प्रत्येक कार्यदिवस में यह सुनिश्चित करा ले कि सभी कार्मिक पूर्वान्ह 10 बजे कार्यालय में उपस्थित होकर पूर्ण पारदर्शिता के साथ अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

उन्होने कहा कि यदि कोई कर्मचारी विलम्ब से कार्यालय में उपस्थित होते है या बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये तो सम्बन्धित कार्मिक के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त अधिकारी/कर्मचारी अपने मुख्यालय में निवास करते हुये मोबाइल 24×7 ऑन रखेगें। उन्होने समस्त कर्मचारियों की बायोमैट्रिक मशीन से प्रिन्ट निकालकर उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये।

      मुख्य विकास अधिकारी ने पंचायतीराज विभाग से 30 नवम्बर 2022 को सेवानिवृत्त हुए ग्राम पंचायत विकास अधिकारी इशराह हुसैन को अभीतक सेवानिवृत्त लाभ न मिलने को गम्भीरता से लेते हुए सेवानिवृत्त कर्मचारी को समस्त देयको का नियमानुसार शीघ्र भुतान करने के निर्देश मौके पर दिये। उन्होने निर्माणाधीन पंचायत भवनों का निर्माण कार्य नियमानुसार प्राक्कलन के अनुसार उच्च गुणवत्तायुक्त 10 मार्च 2024 तक अवश्य रूप पूर्ण करने के निर्देश दिये।

उन्होने राज्य योजना एवं केन्द्र योजनान्तर्गत अवशेष धनराशि को माह फरवरी 2024 तक नियमानुसार व्यय करते हुए उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रेषित करने के भी निर्देश दिये। उन्होने प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर परिसम्पत्ति पंजिका सहित सभी पंजिकाएं उपलब्ध होने व परिसम्पत्ति पंजिका में ग्राम पंचायत में निर्मित प्रत्येक परिसम्पत्ति का पूर्ण विवरण अध्यावद्यिक रूप से अंकित कराने के के भी निर्देश निरीक्षण के दौरान दिए।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -