दिल्ली_आपराधिक कानूनों के खिलाफ दिल्ली में वकीलों ने खोला मोर्चा हड़ताल पर डटे

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख ऊधम सिंह नगर उत्तराखंड

दिल्ली – नये आपराधिक कानून के खिलाफ आज दिल्ली के सभी जिला अदालत में वकीलों ने हड़ताल की हुई है। शाहदरा बार एसोसिएशन की लेडी मेंबर एग्जीक्यूटिव की भावी प्रत्याशी अधिवक्ता आंचल चौहान का कहना है कि नए कानून में कहीं खामियां हैं, जिसका पुलिस गलत इस्तेमाल कर सकती है। पहले ही पुलिस लोगों को परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ती, ऐसे में इनकी मनमानी और बढ़ जाएगी। यही कारण है।

 

आज किसी वकील को कोर्ट में नहीं जाने दिया जा रहा है। आंचल ने बताया कि वेलकम इलाके में पुलिस वालों ने एक लॉ स्टूडेंट और उसके दोस्तों के साथ बेबरता की है। एग रोल खाने के युवा के साथ ना ही पुलिस वालों ने अभ्रद भाषा का इस्तेमाल किया, बल्कि उसके धर्म को लेकर भी काफी बुरा भला कहा। वे यही नहीं रुके और उन्होंने उसके साथ मारपीट भी की। हमने पूरे मामले की लिखित शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की भी मांग की है। पुलिस आरोपियों के साथ केस दर्ज नहीं करती तो बाहर आगे इस मुद्दे को उठाएगा।

 

यह पहली बार नहीं है जब वेलकम पुलिस और वकीलों के बीच विवाद हुआ है। इससे पहले भी एक बार पुलिस पर वकील को बुरी तरह पीटने के आरोप लगे थे। उसे समय भी आल्हा अधिकारियों ने अडिशनल डीसीपी सुबोध गोस्वामी को मामला संभालने का जुम्मा सोप था। उन्होंने ही मामले को सुलझाया था।


ख़बर शेयर करे -