वह हमारे लिए कील लगाएंगे तो हम भी अपने गांव में उनके लिए कीलें लगा देंगे-राकेश टिकैत

ख़बर शेयर करे -

मेरठ यूपी – भारतीय किसान यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में विरोध प्रदर्शन किया,इसको लेकर मेरठ जिला मुख्यालय पर भी जोरदार ढंग से प्रदर्शन किया गया,इस प्रदर्शन की अगुवाई खुद किसान नेता राकेश टिकैत ने की उनकी अगुवाई में सैकड़ों किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली के साथ जिलाधिकारी कार्यालय की ओर कूच किया, बहुत से किसान तो पुलिस को चुनौती देते हुए बैरिकेडिंग गिराते हुए ट्रैक्टर ट्राली लेकर अंदर तक जा घुसे, जिसके चलते जिला मुख्यालय का माहौल गर्म गया।

प्रदर्शन के दौरान राकेश टिकैत ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारा प्रदर्शन देश भर के जिला मुख्यालय मे चल रहा है,आज तीन बजे तक यह प्रोटेस्ट होगा इसके बाद अगली रणनीति बनाई जाएगी, अभी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में तय होगा कि हम राजधानी दिल्ली जाना है या नहीं या फिर किसी और रणनीति के तहत प्रदर्शन करना है, कल 22 फरवरी को हमारी अहम बैठक हैं,

वहीं राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा वे अगर हमारे लिए कील लगाएंगे तो हम भी अपने गांव में उनके लिए कीलें लगा देंगे, हमें भी अपने गांव की बैरिकेडिंग करनी होगी, दिल्ली नहीं आने दे रहे तो चुनाव में हम भी उनको अपने गांव में नहीं आने देंगे, हमारे आंदोलन को कुचलने का काम करेंगे तो उन्हें गांव में कौन आने देगा ? उन्होंने कहा हम भी गांव में कीलों का रास्ता तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को धोखा दिया है, एम एस पी पर फैसला लेने में इतनी देर क्यों लगी, मोदी जी ने भरोसा दिलाया था कि जल्द ही इस पर फैसला लेंगे। तुम आंसू गैस छोड़ रहे हो गोलियां चला रहे हो हम भी एक कदम पीछे नहीं हटेंगे, टिकैत ने कहा कि कई दौर की बातचीत नकारात्मक रहीं,जो हम चाहते हैं वे तुम नहीं चाहते आपकी गुमराह करने वाली बातें किसानों की समझ में नहीं आ रही है।

  संवाददाता-एम सलीम खान/संदीप तिवारी


ख़बर शेयर करे -