छात्रों ने साथी छात्र को बंधक बनाकर निर्वस्त्र कर पीटा, नाजुक अंग जलाकर बांधी ईंट – देखें दरिंदगी की तस्वीरें

ख़बर शेयर करे -

ब्यूरो सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

उत्तर प्रदेश के कानपुर से सनसनीखेज खबर सामने आई है. यहां एक छात्रा के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी गईं। छात्र पर अत्याचार होता रहा, वह चिल्लाता रहा, लेकिन दोस्तों ने हिम्मत नहीं हारी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, पांडुनगर में रहकर नीट की तैयारी कर रहे छात्रों ने ऑनलाइन गेम में हारे पैसे के विवाद पर साथी छात्र को निर्वस्त्र कर बंधक बना लिया और जमकर पिटाई की. उन्हें जलती लकड़ी से दागकर यातनाएं दी गईं और फिर उनके शरीर के नाजुक अंग पर ईंट बांधकर लटका दिया गया। इस हैवानियत का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर दो छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

18 अप्रैल को इटावा जिले के लवेदी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक पेट्रोल पंप कर्मी का 17 वर्षीय इंटर पास बेटा पांडुनगर गांव के युवक से मिलने आया था। यहां उसने अपने दोस्तों के साथ शर्त लगाकर ऑनलाइन एविएटर गेम खेला, जिसमें वह 20 हजार रुपये हार गया। जब युवकों ने पैसे मांगे तो उन्होंने कहा कि बाद में दे देंगे। दो दिन तक पैसे नहीं दिए तो 20 अप्रैल को आरोपियों ने उसे कमरे में निर्वस्त्र कर बंधक बना लिया और मारपीट की। इसके बाद नाजुक हिस्से पर रस्सी बांधकर ईंट लटका दी गई। इसके बाद नाबालिग को इस शर्त पर छोड़ा गया कि अगर उसने जल्द पैसे नहीं दिए तो वे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे. जब वह पैसे नहीं दे सका तो आरोपियों ने वीडियो वायरल कर दिया। जब वायरल वीडियो पुलिस के संज्ञान में आया तो उन्होंने मामला दर्ज कर दोनों आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि घटना में शामिल चार-पांच अन्य छात्रों की तलाश में टीमें लगी हुई हैं।

पाँच लघु वीडियो वायरल हुए

वीडियो को पांच हिस्सों में काटकर वायरल किया गया है. इसमें उनसे बात करने, पैसे के लेनदेन के बारे में बात करने, फिर बहन, पिता, भाई और परिवार के किसी अन्य सदस्य से पैसे मांगने को कहा जाता है। दूसरे वीडियो में पीड़ित के मना करने पर उसे निर्वस्त्र किया जा रहा है, पीटा जा रहा है और जलाया जा रहा है. इसके बाद नाजुक हिस्से पर रस्सी बांधकर ईंट लटका दी जाती है। हालाँकि सिटी न्यूज़ उत्तराखंड वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वीडियो वायरल होने के बाद तनाव में छात्र

हैवानियत का शिकार छात्र इतना डरा हुआ था कि वह पुलिस के सामने भी कुछ भी बताने से डर रहा था. बार-बार कह रहा था सिर छोड़ो. अगर मैं उन लोगों के खिलाफ कुछ भी कहूंगा तो वे मुझे नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने से भी मना कर दिया. छात्र के पूरे शरीर पर चोट के निशान पाए गए। हालांकि, काफी समझाने और पुलिस से मदद के आश्वासन के बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई।

यह अमानवीय कृत्य

जिस तरह से छात्र को पीटा गया वह अमानवीय है। मामले में आईटी एक्ट, बंधक बनाने, मारपीट करने, निर्वस्त्र करने, जलाने, गाली-गलौज करने, मारपीट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ से पता चलेगा कि ऐसी घटना को क्यों अंजाम दिया गया – हरीश चंदर, अपर पुलिस आयुक्त, कानून एवं व्यवस्था


ख़बर शेयर करे -