पीएम मोदी ने किया कल्कि धाम में मंदिर का शिलान्यास, बोलें संतों और जनता जनार्दन के आशीर्वाद से हम हम करेंगे काम

ख़बर शेयर करे -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के संभल जिले में अपने तय कार्यक्रम के अनुसार पहुंचे। यहां उन्होंने कल्कि धाम में मंदिर का शिलान्यास किया, मंत्रों के साथ भूमि पूजन करते हुए उन्होंने शीश झुकाकर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम सहित साधू संत मौजूद थे। मंदिर को श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट की ओर से निर्मित कराया जा रहा है।इस कमेटी के अध्यक्ष आर्चाय प्रमोद कृष्णम है। कार्यक्रम में देश भर से करीबन 12000 से अधिक साधु संतों ने हिस्सा लिया। बहुत से धार्मिक गुरु और नेताओं ने इस शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

पूजन के उपरांत प्रमोद कृष्णम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि धर्मग्रन्थो में उपदेश है कि जब तक अधर्म और पाप ऊच स्तर पर होगा तब तक अधर्मियों का पतन करने भगवान अवतार लेंगे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि त्रेता युग में राम लाल ने अयोध्या में जन्म लिया,दापर में कृष्ण भगवान ने मथुरा में जन्म लिया और अब कलयुग में भगवान कल्कि ने उत्तर प्रदेश के संभल में जन्म लिया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन कहा कि बीते दस साल में हमने एक नव भारत का निर्माण देखा है। देश विकास के पथ पर गति से अग्रसित हो रहा है।आज यह मंच स्थल सबका सम्मान करता है। देश हर क्षेत्र सुरक्षित है।कल्कि धाम शिलान्यास समारोह में शामिल होने आए श्रद्धालुओं को उन्होंने नमन करते हुए उनका आशीर्वाद लिया।

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं संभल की इस जमीन पर आपका हार्दिक स्वागत करता हूं। यहां के स्थानीय लोगों को मेरा नमस्कार और अभिनंदन आज इस शिलान्यास कार्यक्रम से बेहद उत्साहित हूं। उन्होंने कल्कि धाम के शिलान्यास को अपना सौभाग्य बताया। उन्होंने कहा कि विश्वास है कि यह भारतीय आस्था के एक ओर विराट केन्द्र के रुप में उभर कर सामने आएगा। लंबे समय की प्रतीक्षा के बाद यह शुभ अवसर आया है। उन्होंने कहा कि लोग अच्छे काम करने के लिए उनके लिए ही अकेला छोड़ गए हैं। आगे भी जो भी अच्छे काम रह गए हैं उनको भी आप लोगों के आशीर्वाद से पूरा किया जाएगा। मैं बेहद उत्साहित हूं कि आज मुझे पुनः अवसर प्राप्त हुआ है।


ख़बर शेयर करे -