अब यहाँ पीले पंजे की दहशत से बिफरे व्यापारी विधायक से लगाईं गुहार

ख़बर शेयर करे -

(विधायक बोले उच्च न्यायालय के आदेशों का सम्मान न्यायालय सहित प्रशासन से की जाएगी बातचीत)

रुद्रपुर – नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने को लेकर दिए गए नोटिस फिर से एक बार दहशत का सबब बन गये है। स्थानीय लोगों में पीले पंजे का कहर नुमा मंजर आंखों में फिर दिखाई दे रहा है। इसी मामले को लेकर आज व्यापारियों ने विधायक शिव अरोरा का घेराव किया और अतिक्रमण की कार्रवाई को रोकने के लिए गुहार लगाई। आपकों बता दें कि उच्च न्यायालय के आदेश पर साल 2019। मैं मैन बाजार सहित गलियों में अतिक्रमण चिन्हित कर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। जिसके बाद शहर में कई दुकानों सहित मकानों पर बुलडोजर चला था। वहीं याचिकाकर्ता ने शेष अतिक्रमण को हटाने के लिए पुनः याचिका दायर कर अदालत को बताया था कि नगर निगम ने शेष अतिक्रमण हटाने में कोई गंभीरता नहीं दिखाई है जिसका संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट ने करीबन 300 दुकानों को अतिक्रमण की जद से मुक्त कराने के आदेश दिए हैं। जिसमें सिविल लाइंस काशीपुर बाईपास रोड डाक्टर कालोनी शामिल हैं। नगर निगम ने इन अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर दिए हैं।उसी समय से इनमें रोजगार छिनने की दहशत बनी हुई।

इसी मामले को लेकर आज व्यापारियों के बड़े धडे ने व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा और महामंत्री मनोज छाबड़ा के नेतृत्व में विधायक शिव अरोरा के कार्यलय पर पहुंचकर उनका घेराव किया। वहीं उन्होंने इस मामले में विधायक शिव अरोरा से वार्ता की व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा ने विधायक शिव अरोरा को पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम द्वारा 300 दुकानदारो को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया गया है ‌। जिससे उनमें रोजगार छिन जाने का भय बना हुआ है। उन्होंने विधायक शिव अरोरा से इसके उचित समाधान की मांग की।

वहीं विधायक शिव अरोरा ने व्यापारियों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश का हम सब सम्मान करते हैं, लेकिन वह इस क्षेत्र के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि है और इस बार भी उच्च न्यायालय का आदेश है कि अतिक्रमण हटाया जाए लेकिन वह न्यायालय के आदेश का अवलोकन करने के बाद आदेश में क्या अंकित है कहा कहा से अतिक्रमण हटाया जाएगा इस बात का अवलोकन कर लें जिसके बाद शासन और प्रशासन स्तर पर जो भी संभव होगा उसे लेकर बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा मेरा हर संभव प्रयास रहेगा कि न्यायालय के आदेश का पालन हो शासन प्रशासन के अधिकारियों के जरिए जो भी राहत मिले वह आप लोगों को दिलाई जाएगी। इसके लिए मैं हर संभव प्रयास करुंगा। इस दौरान अध्यक्ष संजय जुनेजा, महामंत्री मनोज छाबड़ा कोषाध्यक्ष संदीप राव राजेश कालरा, भज्जी पा जी,चिराग अरोरा सहित कई लोग मौजूद थे।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -