विदेश में नौकरी का झांसा देकर ठगे 40 लाख विदेश भागने की फिराक में था ठग मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

ख़बर शेयर करे -

मुम्बई – फर्जी सीमेन बुक की वजह से बीते रोज सविंदर पाल सिंह और गगनप्रीत सिंह को इस्तांबुल से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए डिपोर्ट किया गया था, वहीं इमीग्रेशन ब्यूरो ने दिल्ली पहुंचते ही दोनों को हिरासत में लेकर आई जी आई एयरपोर्ट पुलिस के सुपुर्द कर दिया था, पुलिस की पूछताछ में सविंदर पाल सिंह और गगनप्रीत सिंह ने खुलासा किया था कि उन्हें फर्जी सीमेन बुक धरमिदर सिंह नाम एक एजेंट ने मुहैया कराई थी।

आई जी आई एयरपोर्ट की डीसीपी ऊषा रगनानी के कथन के मुताबिक पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया था कि दोनों अच्छी जिंदगी के लिए अमेरिका जाकर नौकरी करना चाहते थे, इसी दौरान उसकी मुलाकात धरमिदर सिंह से हुई, जिसमें करीब चालीस लाख रुपए के लेन-देन के बाद विदेश भेजने का आश्वासन दिया था, जिसके लिए उसे दस लाख रुपए की धनराशि दी गई,छह लाख रुपए बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए और शेष चार लाख रुपए धरमिदर सिंह को कैश में दिए गए। सविंदर और गगनप्रीत के कबूलनामें के तौर पर पुलिस ने धरमिदर के लिए आई जी आई एयरपोर्ट के एस एच ओ यशपाल सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई, जिसमें ए एस आई ओ पी सिंह भी शामिल थे,इसी दौरान आई जी आई एयरपोर्ट पुलिस टीम को पता चला कि आरोपी धरमिदर सिंह मुम्बई से विदेश भागने की तैयारी में जुटा है।

जिसके पुलिस टीम ने उसे मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह लंबे अर्से से विदेश में नौकरी करने वाले युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ठगी धंधा कर रहा है। उसने अब तक चार दर्जन से अधिक युवाओं को जाली दस्तावेज उपलब्ध कराकर लाखों रुपए की ठगी है।

आरोपी के बैक खातों को खंगाला जा रहा पुलिस टीम आरोपी धरमिदर के बैक खातों की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है कि उसके नाम से करीब तीन दर्जन बैंक एकाउंट अलग अलग बैंकों में संचालित है। जिसमें से तीन एकाउंट में मोटी मोटी रकमें ट्रांसफर की गई है। जिन्हें सीज कर दिया गया है।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -