आखिर कौन लगा रहा युवाओं के सपने को पलीता, फर्जी दस्तावेज और पासपोर्ट थमा कर विदेश भेज रहे ठग, एक और युवक को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया

ख़बर शेयर करे -

कनाडा का लिया था वीज़ा -टिकट खुशी खुशी पहुंचा दिल्ली एयरपोर्ट फिर हुआं कुछ ऐसा उड़ गए होश

दिल्ली – हरियाणा के करनाल सिटी का रहने वाले लवप्रीत सिंह अपने तमाम रिश्तेदारों और अजीज दोस्तों के साथ दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा,सब बेहद खुश थे वहीं लवप्रीत सिंह के दोस्त भी बेहद उत्साहित थे कि उनके दोस्त का सालों पूराना सपना पूरा होने जा रहा है। बल्कि वह अपने सपनों की दुनिया में जीने के लिए कनाडा जा रहा। सभी दोस्तों और अजीजो से विदा लेकर एयरपोर्ट टर्मिनल में दाखिल हो गया और बैगेज चेक इन की प्रक्रिया पूरी कर इमीग्रेशन जांच के आगे बढ़ गया।

इमीग्रेशन अधिकारी ने जैसे ही लवप्रीत के पासपोर्ट को स्वैप किया उसके चेहरे की तस्वीर बदल गई,वह कभी पासपोर्ट कभी कम्प्यूटर स्क्रीन तो कभी लवप्रीत को देख रहा था इस बीच लवप्रीत को भी भय सता रहा था उसके अगल बगल वाले लोग काउंटर से अब तक निकल गये थे लेकिन उस पासपोर्ट और वीजा को अभी तक बार बार अलट पलट कर देखा जा रहा था, तभी उस इमीग्रेशन अधिकारी ने फोन पर किसी से बातचीत की और कुछ देर में कुछ लोग वहां पहुंचे और लवप्रीत को अपने साथ चलने के लिए कहने लगे।

लवप्रीत को इमीग्रेशन एरिया में स्थिति एक कक्ष में ले जाया गया, जहां पर पहले से मौजूद कुछ अधिकारियों ने उससे कनाडा के वीजा के बारे में पूछताछ शुरू की, पूछताछ के दौरान उसे पता चला कि उसके पास मौजूद कनाडा का वीजा फर्जी है, इसके बाद लवप्रीत को आई जी आई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया, वहीं आई जी आई एयरपोर्ट पुलिस ने लवप्रीत के खिलाफ आई पी सी धारा 420/468/471 और पासपोर्ट एक्ट की धारा 12 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया, गिरफ्तारी के बाद उसे एक बार फिर से पूछताछ शुरू कर दी गई।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -