बड़ी खबर-नारायण अस्पताल और ट्रामा सेन्टर की वरिष्ठ डाक्टर सोनिया अदलखा पर लगे इलाज के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप, बिलासपुर कोतवाली को सौंपी तहरीर-पढ़ें पूरी खबर

ख़बर शेयर करे -

 

बिलासपुर रामपुर उत्तर प्रदेश – रुद्रपुर की प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ सोनिया अदलखा पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने सहित संगीन आरोप लगाएं है।इस मामले में पीड़ित ने बिलासपुर कोतवाली में तहरीर देकर डा सोनिया अदलखा के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम अहमदनगर तराना थाना भोट जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश ने बिलासपुर कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने अपनी बहन अफसरी पत्नी तौफीक निवासी ग्राम सीगमपुर थाना मुण्डापाडे जनपद मुरादाबाद का पित्त का आपरेशन नारायण अस्पताल एंड ट्रामा सेंटर निकट अर्क होटल बिलासपुर रोड़ भरतपुर थाना बिलासपुर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश में भर्ती कराया था। प्रार्थी की बहन का आपरेशन अस्पताल की स्वामी डा सोनिया अदलखा पत्नी डा प्रदीप अदलखा द्वारा किया गया था। जिसके बाद उसकी बहन की हालत बेहद ख़राब ओर नाजुक होने पर 24 दिसंबर 2023 को उसकी बहन को यह कहकर उक्त अस्पताल के डाक्टरों द्वारा रेफर कर दिया कि मरीज की हालत नाज़ुक है और अब इलाज करना हमारे बस की बात नहीं है।

जिसके बाद वह अपनी बहन को लेकर मुरादाबाद स्थित टी एम यू अस्पताल गया और वह अपनी बहन को भर्ती कराया। करीब 9 दिन लगातार अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी बहन की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद टी एम यू के डाक्टरों द्वारा उससे कहा गया कि उसकी बहन का आपरेशन गलत तरीके से किया गया है। जिससे उसकी हालत नाज़ुक बनी हुई है। वहीं डाक्टरों ने कहा कि इनके ठीक होने की आंशका नहीं है।आप इन्हें कही और ले जाएं। जिसके बाद वह अपनी बहन को लेकर उजाला अस्पताल हल्द्वानी गया, और अपनी बहन को वहां पर भर्ती कराया लेकिन बहन की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद उजाला अस्पताल के डाक्टरों द्वारा मना करने पर मंसूर अली बहन को लेकर गुड लाईफ एस आर एम एस बरेली में ले गया और उन्हें वहां भर्ती कराया। लेकिन यहा भी उनके हालतों में कोई सुधार नहीं हुआ डाक्टरों ने उसे कहा कि आप अपनी बहन को जल्द से जल्द श्री राम मूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस आफ बरेली में ले जाएं इनकी हालत बेहद ख़राब है। जिसके बाद मैं अपनी बहन को लेकर राय मूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस आफ बरेली पहुंचा और वहां पर भर्ती कराया। काफी इजाज के बाद उसकी हालत में कुछ सुधार आया। आरोप है कि डॉक्टर सोनिया अदलखा ने आपरेशन के दौरान लापरवाही बरती गई है। वहीं मंसूर अली का कहना है कि उसकी बहन का आपरेशन सही ढंग से नहीं किया गया है। जिससे उसकी हालत गंभीर होती चली गई। इससे उनकी जान भी जा सकती थी। तहरीर में कहा गया है कि डॉक्टर सोनिया अदलखा विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। जिससे फिर किसी मरीज की जान का खतरा न हो और उसके साथ खिलवाड़ नहीं किया जाए।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -