सिगरेट बीड़ी गुटखे गोल्ड तस्करी का चल रहा था धंधा पुलिस भी हकीकत जानकर रह गई दंग पढ़ें ये खबर

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो/सुहेल खान

 रामपुर – उत्तर प्रदेश के टांडा क्षेत्र में सोने की तस्करी का बड़ा धंधा करीब 15 सालों से लगातार चल रहा है, लेकिन दो साल से सोना तस्करी के मामले बढ गये है, अपने ऐशो आराम को पूरा करने और हाई-फाई गाड़ियों तक एक हाई-फाई जिंदगी जीने के लिए और बिना किसी मेहनत दौलतमंद बनाने की हसरतें रखने वाले टांडा क्षेत्र के कुछ लोग सोने की तस्करी का काला कारोबार करने में लिप्त हो गए, कीमती कारों, आलीशान मकान और हर महीने हवाई सफर कर विदेशों की महंगी यात्रा करना, उनके शौक में शामिल हैं।

इसमें क्षेत्र के बहुत से सरगना भी शामिल हैं, जो घर बैठे बैठे विदेशों से सोना तस्करी करा रहे हैं, बीते शुक्रवार को पुलिस महकमे ने अमरोहा जिले के रहने सीआरपीएफ के जवान इंतखाब अली और दानिश, टांडा के नीम इलाके में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर शरीफ उर्फ गटुआ, टांडा के पड़ाव इलाके के रहने वाले ज़ीशान और शाहजदनगर के रहने वाले रिजवान अहमद को गिरफतार किया था।

इन सभी पर टांडा के रहने वाले तारीक उसके सहयोगी अजहर, मुकीम और फरहान सहित चार लोगों ने स ऊदी अरब के आबु धाबी से 1100 ग्राम सोना तस्करी कर लाने और उसके मिलक क्षेत्र में लूट की सूचना पुलिस को दी।

जिसके बाद मिलक पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने मामले का खुलासा करते हुए लूट का 558 ग्राम सोना बरामद करने के अलावा करीब 13.5 लाख रुपए नगद, दो अवैध तमंचे और चार जिदा कारतूस बरामद किए, मामले का पर्दाफाश होने के बाद टाडा क्षेत्र पुलिस की रडार आ गया, वहीं पुलिस सोना तस्करी के अंतरराष्ट्रीय गिरोह की तलाश में जुट गई और गिरोह की खोजबीन में जुट गई।

मोटी कमाई का लालच देकर बेरोजगार युवाओं को गिरोह में करते थे शामिल

इलाके में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को दुबई, शारजाह जैसे अमीर देशों में सैर-सपाटा और 20-25 हजार रुपए देने का लोभ देकर सोना और सिगरेट गुटखा की तस्करी के लिए भेजा जाता था, विदेशों में दूसरे के खर्च पर सैर-सपाटा मिलने पर बेरोजगार नौजवान भी खुशी से इस दलदल में कूद रहे थे।

सोना लूट मामले में फरार आरोपी सर्राफा की तलाश की जा रही है, इसके साथ ही सोने की तस्करी के मामले की जानकारी कस्टम विभाग को दी गई है, सभी इस मामले में फरार लोगों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई है, जल्द ही आरोपियों को गिरफतार कर लिया जाएगा, एसपी राजेश द्विवेदी


ख़बर शेयर करे -