दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, फिर किया दुल्हन ने शादी से इंकार, क्या रही इसकी वजह पढ़ें यह ख़बर

ख़बर शेयर करे -

बिजनौर उत्तर प्रदेश-शादी से ठीक पहले कुछ ऐसा हुआ कि दूल्हे राजा को बिना दुल्हन के बारात को वापस ले जाना पड़ा। दुल्हन के उस फैसले की न सिर्फ परिजनों ने बल्कि पूरे क्षेत्र के रहने वाले लोगों ने जमकर तारीफ करते हुए उसके हौसले की प्रशंसा की हालांकि बारात की खुब खतीर तवोज भी की गई,जल पान सहित खाना भी खिलाया गया बस बिना दुल्हन साथ लिए दुल्हा को लौटाना पड़ा।

दरअसल बिजनौर उत्तर प्रदेश के नीदडू में बीती 12 फरवरी को कौशांबी के रहने वाले अहमद हसन के बेटे की शादी नीदडू बिजनौर के रहने वाले नवाब हामिद की बेटी सारा हामिद से होनी थी।तय तारीख के मुताबिक दुल्हा बाजे गाजे से बारात लेकर सारा हामिद के दरवाजे पर पहुंच गया। बारात के पहुंचने पर जमकर अदार सम्मान किया गया। पहले नाश्ता उसके बाद कई तरह के पकवान परोसें गए। बारातियों ने जमकर मौज मस्ती की और नाच गाना करने लगे।बस यही बात दुल्हन को अच्छी नहीं लगी।

यह रही वजह

दरअसल खाने के बाद दूल्हा पक्ष के लोग बैड पर अश्लील डांस करने लगे और जमकर शोर शराबा करने लगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान कूछ युवक नशें में चूर होकर दूल्हन के पक्ष के लोगों से अभद्रता करने लगे। लोगों के लाख समझाने पर भी उन पर कोई असर नहीं हुआ।लाख मिन्नत करने पर वो बाज नहीं आए। जिसके बाद सारा हामिद ने खुद सामने आकर मोर्चा संभाला और कई युवाओं को थप्पड़ जड़ दिए। जिसके बाद सारा ने ऐसे परिवार से ताल्लुक रखने पर आपत्ति जताई और विवाह से इंकार कर दिया।

*सारा हामिद का क्या कहना था*

दरअसल सारा ने अंग्रेजी उर्दू और अन्य पढाई के साथ साथ दीनी तालीम भी हासिल कर रखी है। वहीं सारा एक स्कूल में बच्चों को पढ़ाने का काम रही थी। जहां वे बच्चों को नशे जैसे कुप्रभाव से दूर रहने के साथ साथ युवाओं को भी नशे से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक करने का काम कर रही थी। पुलिस और प्रशासन के द्वारा नशा मुक्त अभियानों में शामिल होकर उसने बहुत से अभियानों में अहम भूमिका निभाई थी।जिस लेकर उसे आला अधिकारियों ने सम्मानित भी किया था। जिसके बाद उसे नशे के आदी लोगों से घृणा हो गई थी। इसी बात ने उसके दिल को झकझोर दिया। जिसके बाद उसने शादी से इंकार कर दिया।

दूल्हे के भाई ने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात

इसी दौरान दूल्हे के बड़े भाई ने सारा के परिजनों को पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी तो यही भी सारा ने हौसला दिखाते हुए खुद पुलिस को बुलाने की बात कही जिसके बाद दूल्हे पक्ष के लोग ने वापस लौटना ही बेहतर समझा।

 संवाददाता- अनुज विश्नोई/एम सलीम खान की रिपोर्ट 


ख़बर शेयर करे -