नेवी ऑफिसर की बीवी से लूट,वारदात के लिए किराए पर लिया ऑटो, साधु समेत तीन गिरफ्तार

ख़बर शेयर करे -

वारदात के लिए आरोपी ऑटो वाले को देते थे 800 रुपए किराया

दिल्ली – दिल्ली में एक नेवी ऑफिसर की वाइफ की गोल्ड की अंगूठी लेकर फरार नकली साधु समेत तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के लिए आरोपी ऑटो वाले को 800 रुपए किराया देते थे। नेवी ऑफिसर की पत्नी को नकली सांप से डराकर और उसकी प्लैटिनम/ गोल्ड की अंगूठी जबरदस्ती लेकर फरार होने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान देबू नाथ, विनोद कामत और राजेंद्र शर्मा के रूप में हुई है। यह तीनों पंजाबी बाग, नांगलोई और शकूरपुर के रहने वाले हैं। इनके पास से महिला की अंगूठी बरामद कर ली गई है। वारदात में इस्तेमाल ऑटो रिक्शा को भी जब्त कर लिया गया है। इसके साथ-साथ पुलिस ने नकली सांप, साधु का ड्रेस, मेटल का लोटा, बैग भी बरामद किया है।डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि इस तरह की वारदात आरके पुरम थाना इलाके में अंजाम दिया गया था।

डमी सांप से डसने का डर दिखाकर धमकाया

 जब अफ्रीका एवेन्यू रोड पर नेवी ऑफिसर की पत्नी के साथ इन्होंने वारदात को अंजाम दिया था। पांच अप्रैल को इन्होंने उस महिला को रोक लिया, पहले तो उसे कहा कि वह कुछ लोटे में दान कर दे। जिससे उसका पुण्य होगा, भगवान उनका भला करेंगे, उनकी रक्षा करेंगे। उसके बाद जब महिला ने लोटे में अपनी अंगूठी और कैश डाल दिया तो उसके बाद इन्होंने डमी सांप से उसे डसने का डर दिखाकर धमकाया। फिर उसकी महंगी अंगूठी लेकर वहां से फरार हो गए। मामले की सूचना महिला ने पुलिस को दी। आर के पुरम थाना की पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की। एसएचओ रविंद्र कुमार त्यागी की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से पता लगाना शुरू किया। जिस ऑटो से यह लोग भागे थे उसकी पहचान की गई और फिर पुलिस टीम उस रूट को चेक करते हुए इन आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब हुई। इन्हें फिर एक-एक करके गिरफ्तार किया गया।

एक महिला के नाम पर रजिस्टर्ड था ऑटो

जब्त किया गया ऑटो नांगलोई की रहने वाली एक महिला के नाम पर रजिस्टर्ड था। जिसे उसने निहाल विहार के रहने वाले एक शख्स विनोद को चलाने के लिए किराए पर दिया था।विनोद के पकड़े जाने पर उसने बताया कि करीब 15 दिन पहले तीन चार साधु से उसकी मुलाकात हुई। उसने ऑटो हायर किया और रोज का 800 सुबह 8:00 से दोपहर 2:00 बजे तक देने का वादा किया। वह उन साधु को झुग्गी से लेता और बाद में फिर दोपहर के बाद उन्हें वहीं छोड़ देता था। फिर पुलिस टीम ने विनोद की निशानदेही पर सपेरा बस्ती झुग्गी पर छापा मारा और आरोपी को पकड़ा। जो अंगूठी उसने नेवी ऑफिसर की पत्नी से जबरदस्ती लिया था, उसे उसने एक ज्वेलर को बेच दिया था। पुलिस ने फिर उस ज्वैलर को पकड़ा और वहां से अंगूठी बरामद कर ली है।


ख़बर शेयर करे -