गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों पर हमला-गाली गलोच का वीडियो सामने

ख़बर शेयर करे -

गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों पर हमले की सनसनीखेज खबर सामने आई है, छात्रवास में रमजान के दौरान तरावीह अदा करने को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद तरावीह अदा कर रहे युवकों पर हमला कर दिया गया, इतना ही नहीं छात्रों के साथ मारपीट भी की गई है, इसके अलावा छात्रावास के कक्षों में जबरन घुसकर तोड़फोड़ भी की गई है, यूनिवर्सिटी में अफगानिस्तान, उज़्बेकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, सीरिया और अफ्रीकी देश के छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं ،

गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों पर हमले का मामला सामने आया है, अहमदाबाद में यूनिवर्सिटी के छात्रवास के हास्टल में रहने वाले विदेशी छात्रों पर बीती देर रात यह हमला किया गया है, हमला करने वाले असामजिक तत्वों ने नारेबाजी करते हुए पथराव भी किया है, मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस वारदात की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

आपको बता दें भीड़ ने कल रात गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास पर हमला कर दिया और कथित तौर पर नमाज पढ़ने के कारण अफ्रीकी देशों, अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के छात्रों पर हमला किया, जिसमें पांच अंतरराष्ट्रीय छात्र घायल हो गए। वहीं छात्रों ने कहा है कि परिसर में कोई मस्जिद नहीं है, इसलिए वे रमज़ान के दौरान रात में पढ़ी जाने वाली नमाज़ तरावीह पढ़ने के लिए छात्रावास के अंदर एकत्र हुए थे। छात्रों ने आरोप लगाया है कि इसके तुरंत बाद, लाठियों और चाकुओं से लैस एक भीड़ ने छात्रावास पर हमला कर दिया, उनपर हमला किया और उनके कमरों में तोड़फोड़ की। छात्रों का कहना है कि हॉस्टल के सुरक्षा गार्ड ने भीड़ को रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

अफगानिस्तान के एक छात्र ने कहा कि भीड़ में शामिल लोगों ने नारे लगाए और उनसे पूछा कि उन्हें छात्रावास में नमाज पढ़ने की अनुमति किसने दी। उन्होंने कहा, “उन्होंने कमरों के अंदर भी हम पर हमला किया। उन्होंने लैपटॉप, फोन तोड़ दिए और बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया।” छात्र ने कहा कि पांच घायल छात्रों में अफगानिस्तान, श्रीलंका और तुर्कमेनिस्तान से एक-एक और अफ्रीकी देशों से दो छात्र शामिल हैं। “घटना के आधे घंटे बाद पुलिस पहुंची। तब तक भीड़ भाग चुकी थी। घायल छात्र अस्पताल में हैं और उन्होंने दूतावासों को सूचित कर दिया है।”

 सोशल मीडिया पर साझा किए गए दृश्यों में क्षतिग्रस्त बाइक, टूटे लैपटॉप और क्षतिग्रस्त कमरे दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में लोग हॉस्टल पर पत्थर फेंकते और विदेशी छात्रों को गालियां देते नज़र आ रहे हैं। दृश्यों में, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को यह कहते हुए सुना जाता है कि वे “डरे हुए” हैं और “यह अस्वीकार्य है”।


ख़बर शेयर करे -