कल आईसीएसआई सीएसईईटी की पुन: परीक्षा,शामिल होंगे तकनीकी समस्याओं से प्रभावित अभियर्थी – पढ़े खबर

ख़बर शेयर करे -

मई 2024 सत्र के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा कंपनी सेक्रेटरी एक्जीक्यूटिव प्रवेश परीक्षा परीक्षा फिर से आयोजित की जा रही है। परीक्षा 06 मई को आयोजित की जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने घोषणा की है कि वह कंपनी सेक्रेटरी एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट मई 2024 सत्र के लिए कल फिर से परीक्षा आयोजित करेगा। ICSI CSEET परीक्षा के लिए एक और परीक्षा आयोजित करने का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि परीक्षा के समय कुछ उम्मीदवारों को तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। सीएसईईटी परीक्षा 04 मई को रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड के माध्यम से आयोजित की गई थी। अधिकारियों ने घोषणा की, “उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, संस्थान परीक्षा में उपस्थित होने का एक और मौका दे रहा है। परीक्षा सोमवार, 06 मई 2024 को आयोजित की जाएगी। यदि संबंधित उम्मीदवार सोमवार को आयोजित होने वाली परीक्षा में उपस्थित होते हैं , 06 मई 2024 यदि उपस्थित नहीं हुआ, तो उसे सीएसईईटी के लिए अनुपस्थित माना जाएगा।

 ई-मेल पर प्राप्त होगी जानकारी

कल परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बैच समय, उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड उनके संबंधित ई-मेल पते और एसएमएस के माध्यम से साझा किया जाएगा। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने ईमेल पते के माध्यम से प्रदान किए गए प्रमाण-पत्रों का उपयोग करके परीक्षा दें।

नोटिस में कहा गया है, “अपने लैपटॉप/डेस्कटॉप में अनिवार्य सेफ एग्जाम ब्राउज़र (एसईबी) का नवीनतम संस्करण पहले से डाउनलोड करें।”

 अभियर्थियों को प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करने होंगे; कुल 4 पेपर हैं. इसके अतिरिक्त, CSEET पास करने के लिए सभी पेपरों में कुल मिलाकर 50% अंक प्राप्त करने होंगे। अंकन योजना के मुताबिक, गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

 ध्यान से समझें दिशानिर्देश

दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को मोबाइल, ईयरफोन, हेडफोन या पेजर, डिजिटल डायरी, वैज्ञानिक या प्रोग्रामेबल कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, पामटॉप, स्मार्ट वॉच, हेल्थ बैंड सहित किसी भी अन्य गैजेट का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है।

परीक्षा के दौरान किताबें, कागज, पेन, पेंसिल, राइटिंग पैड आदि का उपयोग भी वर्जित है। छात्रों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि परीक्षा देते समय कमरे में कोई अन्य व्यक्ति मौजूद न हो। इसके अलावा, परीक्षा के दौरान तस्वीरें, स्क्रीन शॉट लेना सख्त मना है।


ख़बर शेयर करे -