भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायुक्त श्री पैट्रिक राटा ने वेस्ट वारियर्स संस्था द्वारा संचालित हर्रावाला स्थित नगर निगम के स्वच्छता केंद्र का किया भ्रमण

ख़बर शेयर करे -

भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायुक्त श्री पैट्रिक राटा ने वेस्ट वारियर्स संस्था द्वारा संचालित हर्रावाला स्थित नगर निगम के स्वच्छता केंद्र का भ्रमण किया।

न्यूज़ीलैंड के भारत में उच्चायुक्त, श्री पैट्रिक राटा, ने 23 मई 2024, गुरुवार को हर्रावाला, देहरादून में वेस्ट वॉरियर्स संस्था के स्वच्छता केंद्र/ मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (MRF) का दौरा अपने प्रतिनिधियों के साथ किया। इस दौरे ने पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने में न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच सहयोग करने को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

प्रतिनिधियों ने यह भी साझा किया कि वे कचरे का उपभोग और उत्पन्न करते समय अधिक सतर्क रहेंगे, कचरा नहीं फैलाएंगे और अपने कचरे को सही ढंग से अलग करेंगे। वेस्ट वॉरियर्स सोसाइटी एक गैर सरकारी संगठन है जो भारतीय हिमालयी क्षेत्र में बेहतर अपशिष्ट प्रबंधन समाधान के लिए भारतीय हिमालयी क्षेत्र उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कई जगहों में काम कर रहा है।

जिसमे देहरादून में हर्रावाला (वार्ड 97), सहस्त्रधारा और पूरे देहरादून में युवाओं के साथ काम कर रहें हैं। संस्था की और से ख्वाइश, मंजीत, अनिमेष, मनीष ,मयंक आदि उपस्थित रहे.


ख़बर शेयर करे -