पढ़े ख़बर – लखनऊ सुपरजायंट्स को क्यों लगा बड़ा झटका, क्यों ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर, कोच ने खुद की पुष्टि

ख़बर शेयर करे -

मयंक को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके आगे मैच खेलने पर संशय पैदा हो गया था। मयंक पिछले चार सप्ताह में दूसरी बार चोटिल हुए हैं।लखनऊ सुपरजाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रविवार को होना है, लेकिन उससे पहले ही टीम को तगड़ा झटका है। लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव पेट के निचले हिस्से की मांसपेशी में चोट के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन के लीग चरण में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। मयंक को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके आगे मैच खेलने पर संशय पैदा हो गया था। मयंक पिछले चार सप्ताह में दूसरी बार चोटिल हुए हैं।

लैंगर ने की मयंक के बाहर होने की पुष्टि

केकेआर के खिलाफ मैच से पहले लखनऊ के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने मयंक यादव के आईपीएल से बाहर होने की पुष्टि की। मयंक की फिटनेस को लेकर लैंगर ने कहा, हम प्रार्थना करेंगे कि वह खेल सके। उम्मीद है कि अगर हम प्लेऑफ में पहुंचे तो मयंक उस समय तक फिट हो जाएंगे तो खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। हालांकि मुझे नहीं लगता कि वह टूर्नामेंट में खेल सकेंगे। मयंक का स्कैन कराया गया है। उसे उसी जगह पर चोट लगी है जहां पहले लगी थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मयंक ने जसप्रीत बुमराह से भी बात की थी जिसने उसे समझाया कि चोट लगना तेज गेंदबाज के करियर का हिस्सा हैं।

दो मैचों में स्पैल भी पूरा नहीं कर पाए थे मयंक

मयंक गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और सिर्फ एक ओवर डालने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद उन्होंने गत मंगलवार को मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच से वापसी की थी, लेकिन उनके पेट की मांसपेशियों में चोट लग गई और उन्हें बाहर जाना पड़ा। आईपीएल 2024 में 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक दो मैचों में अपने चार ओवर का कोटा भी पूरा नहीं कर सके थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मयंक को ग्रेड-1 की चोट लगी है जिससे उबरने में अधिक समय नहीं लगता है। लखनऊ सुपरजाएंट्स अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा तो मयंक नॉकआउट मैच खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

आईपीएल के मौजूदा सीजन में बिखेरी चमक

मयंक ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की थी और वह अपने पहले दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। मयंक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था। दरअसल, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मयंक ने 155.8 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। वहीं, बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक कर अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया था। यह इस सीजन अब तक की सबसे तेज गेंद है।


ख़बर शेयर करे -