हल्द्वानी_चौड़ीकरण की जद में आ रहे 50 साल से अधिक पुराने वृक्षों को किया जाएगा शिफ्ट

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – (जफर अंसारी) शहर के चौराहों की चौड़ीकरण की जद में आ रहे 50 साल से अधिक पुराने लगभग 11 वृक्षों को शिफ्ट किया जाएगा। इन वृक्षों को चिन्हित करने के लिए प्रशासन, वन विभाग और लोनिवि ने संयुक्त सर्वे किया है। डीएम के निर्देशानुसार शहर के प्रमुख 13 चौराहों व तिराहों का चौड़ीकरण एवं विकास किया जाना है इस चौड़ीकरण में कई सड़कों व चौराहों पर पुराने वृक्ष आ रहे हैं।

हाल ही में हुई बैठक में डीएम ने इन वृक्षों को काटने के बजाय शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे। सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी के नेतृत्व में प्रशासन, राजस्व, लोनिवि, वन विभाग की संयुक्त टीम सर्वे भी कर चुकी है जिसमें मंडी पुलिस चौकी मंदिर, कालू सिद्ध मंदिर और नारीमन चौक काठगोदाम शमिल है। जिसमें 50 साल पुराने पीपल, पाखड़ के लगभग 11 वृक्षों को चिन्हित किया गया,

जिन्हें गौलापार के गंगापुर कबडाल में निर्माणाधीन गोशाला में रिलोकेट किया जाएगा। सर्वे में वृक्षों की मोटाई, जड़ें वगैरह आदि का जायजा लिया गया। प्रारंभिक चरण में वृक्षों की शिफ्टिंग पर सहमति बन गई है। अब विशेषज्ञों से राय मशविरा लिया जाएगा। साथ ही वृक्षों को शिफ्ट करने की लागत, इस्तेमाल होने वाली मशीनों समय आदि का भी जानकारी ली जाएगी।


ख़बर शेयर करे -