पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर महिला से ठगे 47 लाख,पुलिस की गिरफ्त मे साइबर ठग……..

ख़बर शेयर करे -

देहरादून- स्पेशल टास्क फोर्स ने देहरादून के सहस्रधारा रोड की महिला से साढ़े 47 लाख की साइबर ठगी करने वाले आरोपी को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया।

आपको बता दे। पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर महिला से ठगी की गई थी। ठगी के इस मामले की सूचना पर राजपुर थाने मे मामला दर्ज हुआ था जिसके बाद यह पुरा मामला एसटीएफ को ट्रांसफर किया गया। वही मिली जानकारी के अनुसार मामले का आरोपी पूरे देश भर से लगभग 85 लाख रुपए की ठगी कर चुका है।

विस्तार……

वही एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल के अनुसार सहस्रधारा रोड निवासी सृष्टि कपूर ने 25 जून को राजपुर थाने में तहरीर दी थी कि एक व्यक्ति ने जून 2023 को व्हाट्सऐप के माध्यम से संपर्क कर खुद को एक निजी कंपनी का मैनेजर बताया। व्यक्ति ने पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर प्रतिदिन 1800 से 4500 रुपये कमाने की बात बताई। इसके बाद एक जून से उन्नीस जून के बीच आरोपी ने विभिन्न खातों में 47 लाख 67 हज़ार मंगवा लिए और फिर उन्हें ग्रुप से हटा दिया। 25 जून को राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की सूचना पर जब राजपुर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मामला साइबर ठगी का है। ऐसे में मामला एसटीएफ को ट्रांसफर के पास भेजा गया।

जिसके बाद एसटीएफ की जांच में सामने आया कि आरोपी फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस की जांच में पता चला कि धनराशि राजस्थान के कुछ बैंक खातों में ट्रांसफर हुई है और इस घटना में इस्तेमाल फोन नंबर भी राजस्थान से संबंधित है।

तत्काल हिम्मत शाह, आशीष गुसाईं एवं देवेंद्र नेगी की देखरेख में एक टीम राजस्थान भेजी गई, जहां अफजल निवासी राजीव गांधी कच्ची बस्ती, थाना पुर भीलवाड़ा राजस्थान को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से घटना में इस्तेमाल एक चेक, आरसी, क्यूआर कोड गूगल, मोबाइल, दो सिमकार्ड, डेबिट कार्ड, आधार और पेन कार्ड सहित घटना से सम्बन्धित दस्तावेज बरामद हुए।


ख़बर शेयर करे -