पांच हजार का चेक और रिश्वत में मांगे जा रहे तीन हजार बातचीत का आडियो हुआ वायरल जिला प्रशासन की साक पर बट्टा

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख ऊधम सिंह नगर उत्तराखंड

रुद्रपुर – सड़क दुघर्टना में चोटिल हुए एक व्यक्ति ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को प्रार्थना पत्र भेजकर मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई थी। इस प्रार्थना पत्र शहर विधायक शिव अरोरा ने भी अपनी सहमति जताते हुए प्रार्थना पत्र सीएम कार्यलय को भेजा गया था।

जिसके बाद आवेदक को उचित उपचार करने हेतु और विधायक शिव अरोरा की सहमति के बाद मुख्यमंत्री राहत कोष से 5000 रुपए की आर्थिक सहायता चेक तहसील कार्यालय को भेजा गया,इन सहायता के चेक का वितरण शहर विधायक शिव अरोरा के जरिए किए जाने का नियम है, उन्होंने इन चेको का वितरण किया लेकिन शहर का एक व्यक्ति अपना चेक लेने नहीं पहुंचा जिसका इंतजार कई घंटों तक किया गया लेकिन वह पहुंच नहीं पाया जिसके बाद उसका चेक तहसील कार्यालय को वापस भेज दिया गया।

इसके बाद उक्त व्यक्ति ने अपने चेक हासिल करने के लिए तहसील कार्यालय में नियुक्त एक सरकारी कर्मचारी से संपर्क किया जिसका नाम जावेद बताया जा रहा है उक्त जावेद ने 5000 हजार की सहायता राशि का चेक देने के लिए पीड़ित व्यक्ति से 3000 हजार रुपए की मांग की उक्त व्यक्ति ने असमर्थता जताते हुए इनकार कर दिया, जिसके बाद उक्त जावेद ने पीड़ित व्यक्ति को फोन किया और फिर से 3000 रुपए की मांग करने लगा यह सारी बातचीत रिकॉर्ड कर ली गई।

जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने सारा माजरा और काल रिकॉर्डिंग एक पत्रकार को सुनाई और उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन को आईना दिखाया वहीं पीड़ित को उसका चेक भी दिलाया जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

विधायक शिव अरोरा बोले पीड़ित व्यक्ति से बात की जाएगी

इस मामले को लेकर शहर विधायक शिव अरोरा बेहद गंभीर है उन्होंने कहा कि 5000 की आर्थिक सहायता का चेक देने के एवज में 3000 रुपए मांगे जाने का प्रकरण संज्ञान में आया है, पीड़ित व्यक्ति से बात कर सारी जानकारी ली जाएगी जिसके बाद कथित रिश्वत मांगने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता के चेक वितरित करने के शहर विधायक शिव अरोरा को अभिमंत्रित किया जाता है, लेकिन इस तरह चेक नहीं दिए जाते हैं, किसी भी तहसील के कर्मचारी को सहायता राशि के चेक देने को अधिकृत नहीं किया गया है, आगे से कोई भी कर्मचारी सहायता राशि के चेक वितरित करने से पहले मुझे अवगत कराएं

तहसीलदार दिनेश कुटौला


ख़बर शेयर करे -