अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद चंडीगढ़, दिल्ली गुजरात के कई पायेदार नैनीताल पुलिस की रडार पर आएं

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी-“हल्द्वानी हिंसा के मास्टर माइंड कहे जाने वाले अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब उन रसूखदारों की पहचान में जुटी हुई है, जिन्होंने लुक आउट सर्कुलर जारी होने के बाद अब्दुल मालिक को शरण दी थी। सूत्रों के मुताबिक पुलिस अब्दुल मालिक को शरण देने वाले दिल्ली, गुजरात, चंडीगढ़ आदि शहरों के कुछ बड़े कारोबारियों और राजनैतिक लोगों को चिह्नित कर चुकी है। साथ ही कई अन्य रसूखदारों का अब्दुल मलिक से कनेक्शन टटोला जा रहा है। जल्द ही पुलिस इस मामले में एक्शन ले सकती है। नैनीताल एसएसपी पीएन मीणा के मुताबिक अब्दुल मलिक जिन-जिन शहरों में छिपे होने की आशंका थी, उन इलाकों में अब्दुल मालिक को पनाह देने वालों की जांच की जा रही है।

बनभूलपुरा दंगे के बाद पुलिस से बचने के लिए मास्टर माइंड कहे जाने वाले अब्दुल मलिक ने 16 दिन तक देश के अलग-अलग शहरों में शरण ली। वहीं पुलिच जांच में सामने आया है कि मलिक हल्द्वानी से सीधे देहरादून पहुंचा था। वहां से वह दिल्ली, गुजरात, मुंबई, चंडीगढ़ फिर भोपाल और वापस दिल्ली लौटा था। इस दरमियान कई रसूखदारों ने मलिक की हर तरह से मदद की थी। मलिक का बिजनेस उत्तराखंड ही नहीं देश के कई राज्यों में फैला हुआ है। कई रसूखदारों से अब्दुल मलिक के गहरे ताल्लुकात हैं।

रसूखदारों ने किए थे सभी इंतजाम

पुलिस जांच में सामने आया है कि फरारी के दौरान अब्दुल मलिक दिल्ली, गुजरात, भोपाल, चंडीगढ़ समेत देश के कई शहरों में ठिकाने बदलते हुए पनाह लेता रहा। जहां-जहां मलिक ठहरा वहां उसके रहने और खाने-पीने तथा छिपने के लिए आलीशन इंतजाम किए गए थे। इतना ही नहीं उन्हीं पनाहदाताओं ने मलिक को फोन आदि कीर सुविधा भी उपलब्ध कराई थी।”

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -