लालकुआं नगर पंचायत में खुलेआम कथित भ्रष्टाचार की खुली पोल

ख़बर शेयर करे -

लालकुआँ-(ज़फर अंसारी) लालकुआं नगर पंचायत में खुलेआम कथित भ्रष्टाचार की पोल खुली है यहा ऐसा पहला मामला नहीं है जब जनता से जुड़े किसी सार्वजनिक निर्माण में बड़ी लापरवाही और कथित भ्रष्टाचार का मामला सामने आया हो। अगर भ्रष्टाचार के मामले में प्रदेश सरकार द्वारा पुरस्कारों का वितरण किया जाएगा तो उसमें लालकुआं नगर पंचायत पहले स्थान पर होगी। क्योंकि यहाँ भ्रष्टाचार का जमकर बोलबाला है छोटे बड़े कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है जिसको लेकर यहाँ के लोगों में भारी रोष है।

             बताते चले कि लालकुआं नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नम्बर एक स्थित अम्बेडकर पार्क में पानी निकासी के लिए लाखों रूपये से परनाला का निर्माण किया जा रहा है इसका आधा काम हो चुका है। इस कार्य में ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किए जाने का मामला तक सामने आया जब बीती देर रात हुई एक बरसात में उक्त परनाला का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। सबसे बड़ी बात यह है कि ऐ निर्माण नगर पंचायत प्रशासन की देखरेख में किया गया । लेकिन इसके बाबजूद भी घटिया निर्माण पर किसी ने ध्यान नही दिया और बीच में ही परनाला टूट गया।इधर अम्बेडकर पार्क में अनन फनन में किए जा रहे परनाला के निर्माण और उसके निर्माण के दौरान टूटने के बाद दलित समाज के लोगों के साथ नगरवासियों में काफी आक्रोश है।

             इधर दलित संगठनों से जुड़े लोगों का कहना है कि यदि ठेकेदार को मानक के साथ मजबूत परनाला नही बनाना था तो उन्हें बिना निर्माण कराए ही भुगतान करा दिया जा जाए। लेकिन ऐसे घटिया निर्माण कराकर सरकारी पैसों की बर्बादी ना करें। उन्होंने कहा कि परनाला निर्माण कार्य में मानक विहिन हल्की टीन का प्रयोग किया गया जिसकी गुणवत्ता भी काफी निम्न स्तर की है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता युक्त कार्य नहीं होने से सरकारी पैसे का दुरूपयोग किया गया। उन्होंने कहा कि उक्त पार्क में जनप्रतिनिधियों सहित जिला स्तरीय अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। इसके बाबजूद भी उक्त निर्माण में घटिया निर्माण कराया जा रहा है।

      इधर समाजसेवी मुकेश कुमार ने कहा कि उक्त मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल के माध्यम से करेंगे।उन्होंने कहा कि नगर में हो रहे सार्वजनिक विकास कार्यों में भ्रष्टाचार किसी भी किमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले की जांच को लेकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम देकर कार्रवाई की मांग करेंगे।


ख़बर शेयर करे -