हज़रत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाले बयान पर मुस्लिम युवाओं में रोष, सख्त कार्यवाहीं की मांग

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – स्थानीय मुस्लिम युवाओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है। बताते चलें कि ज्ञापन में कहा गया है कि हाल ही में यति नरसिंहानंद ने इस्लामिक पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है।

जिससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं प्रतिनिधिमंडल ने इस बयान को भड़काऊ और समाज में शांति भंग करने वाला बताते हुए मांग की है कि नरसिंहानंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत सख्त कार्रवाई की जाए। प्रतिनिधिमंडल ने यह भी कहा है कि यह पहली बार नहीं है जब महंत ने इस तरह का बयान दिया हो। 2022 में भी नरसिंहानंद को भड़काऊ भाषण के लिए गिरफ्तार किया गया था, लेकिन नरसिंहानंद जमानत मिल गई थी।

हालांकि, नरसिंहानंद बार-बार शर्तों का उल्लंघन किया है और नफरत भरे बयान जारी किए हैं। प्रतिनिधियों का कहना है कि नरसिंहानंद द्वारा दिया गया हालिया बयान धार्मिक सहिष्णुता के खिलाफ है और इससे सांप्रदायिक तनाव बढ़ने की आशंका है। इस संबंध में बनभूलपुरा निवासी मोहम्मद हुसैन (सोनू कस्सार) ने भी बनभूलपुरा थाने में महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ तहरीर दी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि 29 सितंबर को गाजियाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नरसिंहानंद ने पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था। इस घटना का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने से मुस्लिम समुदाय में आक्रोश फैल गया है। इस बयान से मुस्लिम समुदाय में काफी गुस्सा है। बनभूलपुरा पुलिस को महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को कहा गया है।


ख़बर शेयर करे -