उत्तराखण्डविनिवेश की संभावना पर नैनीताल बैंक के कार्मिकों में आक्रोश, बैंक ऑफ बड़ौदा के खिलाफ की नारेबाजी व प्रदर्शन कर ज्ञापन भेजा…….

ख़बर शेयर करे -

नैनीताल- लगातार बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा नैनीताल बैंक का विनिवेश करने की सूचनाओं के बाद नैनीताल बैंक कर्मियों में भारी आक्रोश पैदा हो गया है। विरोध में बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन करने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक को ज्ञापन भी भेजा। शुक्रवार को नैनीताल बैंक स्टाफ एसोसिएशन (एन बी एस ए) व एन बी ओ एफ, के नेतृत्व में नैनीताल बैंक के कर्मचारियों ने बैंक मुख्यालय में जोरदार धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

 

बाद में दोनों संगठनों ने संयुक्त रुप से नैनीताल बैंक के प्रबंध निदेशक निखिल मोहन के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक को भेजा। भेजे गये ज्ञापन में बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजमेंट से नैनीताल बैंक के विनिवेश से पूर्व बैंक के समस्त संगठनों व शेयरधारकों को विश्वास में लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की गई। विदित हो कि नैनीताल बैंक के 98 फीसदी से अधिक शेयर बैंक ऑफ बड़ौदा के पास हैं। जिनका बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा विनिवेश करने की चर्चाएं लम्बे समय से चल रही हैं।

आक्रोशित कर्मियों ने ज्ञापन में कहा है कि विगत एक वर्ष से नियमित अंतराल से नैनीताल बैंक के विनिवेश के संदर्भ में समाचार पत्रों सहित अन्य माध्यमों से सूचनाएं प्रसारित हो रही हैं। जिसके चलते न केवल संस्था के कर्मचारी, अधिकारी भयभीत एवं अपने भविष्य को लेकर आंशकित है बल्कि शेयरधारक सहित बैंक के समस्त ग्राहक अपने भविष्य को लेकर उहापोह की स्थिति में आने लगे हैं। जिससे बैंक की साख भी प्रभावित हो रही है।

दोनों संगठनों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजमेंट से नैनीताल बैंक के विनिवेश के सम्बंध में आ रही सूचनाओं के सम्बंध में शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। प्रदर्शन का नेतृत्व एन बी एस ए, के महासचिव प्रवीण साह व एन बी ओ एफ के भरत निर्मल ने किया। ज्ञापन देने व प्रदर्शन करने वालों में संगठनों के पदाधिकारी रजत साह, मुकेश, निर्मल जोशी, गौरव तिवारी, सुधीर सिंह (डीजीएस आईएनबीओके) प्रकाश कांडपाल, आर. सी शर्मा, कुलदीप रावत, शरद दुबे, सोनू नेगी, अभिषेक अग्रवाल, शैलेन्द्र सिंह नेगी, सौरभ शर्मा, महेश गुप्ता आदि रहे। मल्लीताल व्यापार मंडल के महामंत्री त्रिभुवन फर्त्याल सहित नैनीताल के कुछ अन्य नागरिक भी इस प्रदर्शन के समर्थन में पहुंचे।


ख़बर शेयर करे -