बड़ी ख़बर_हल्द्वानी में लॉरेन्स विश्नोई गैंग की दस्तक, ज्वैलर्स से मांगी फिरौती, दो गिरफ्तार

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी_लॉरेन्स विश्नोई गैंग की दस्तक, ज्वैलर्स से मांगी फिरौती, दो गिरफ्तार

हल्द्वानी/उत्तराखंड

ज्वैलर्स को व्हाट्सप्प पर धमकी देने व फिरौती की रकम न देने पर गोली मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने लॉरेन्स विश्नोई गैंग के दो गुर्गो को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी देते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल प्रहलाद मीणा ने बताया कि सुरेश संस ज्वैलर्स के अंकुर अग्रवाल को 3 अप्रैल 2024 को उनके व्हाट्सप्प नम्बर पर एक अनजान व्यक्ति का फोन आया,जिसने स्वयं को मूसेवाले की हत्या में शामिल होना बताते हुये अंकुर अग्रवाल से एक लाख रूपये की फिरौती मांगी और रकम न देने पर गोली मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुये मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच उपनिरीक्षक दीपक बिष्ट प्रभारी टी.पी नगर को सौपी गयी। पुलिस ने जब छानबीन की तो जिस व्हाट्सप्प नम्बर से धमकी दी गयी थी, उसके तार पंजाब व दिल्ली से जुड़े पाये गये। जिस पर पुलिस की दो टीमें गठित कर दिल्ली व पंजाब भेज दी गयी। पंजाब गई टीम ने पंजाब में उक्त नंबर सोनू कुमार नामक व्यक्ति के नाम होना पाया। पुलिस टीम ने जब सोनू कुमार के घर पर दबिश दी तो पता चला कि सोनू को अवैध पिस्टल रखने के जुर्म में पंजाब पुलिस 12 जुलाई 2024 को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि इस मामले में सोनू के साथ देवेंद्र जाटव निवासी दिल्ली व नागेंद्र चौहान निवासी हल्द्वानी भी शामिल है, इस दौरान जब देवेंद्र का सोनू से बहुत दिनों तक सम्पर्क नहीं हो पाया तो वह अपने प्लान को अंजाम देने व फिरौती की रकम वसूलने हल्द्वानी अपने साथी नागेंद्र चौहान के साथ आ रहा था इसी बीच 15 जुलाई सोमवार को पुलिस ने उसे टांडा जंगल के पास से गिरफ्तार कर लिया। जबकि नागेंद्र चौहान पुत्र स्व. राजेंद्र सिंह चौहान निवासी तल्ला गोरखपुर हल्द्वानी को हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से घटना में प्रयुक्त किये गये मोबाइल फोन भी बरामद कर लिये।

विस्तार_

हल्द्वानी – आपको बता दें – हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने लॉरेंस विश्नोई के दो गुर्गों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों ने शहर के एक ज्वैलर्स कारोबारी से एक लाख रूपए की फिरोती मांगी थी। साथ ही फिरौती नहीं देने पर गोली मारने की भी धमकी दी थी। पुलिस ने दोनों को टांडा जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया कि बीती 3 अप्रैल को अंकुर अग्रवाल सुरेश संस ज्वैलर्स के स्वामी के व्हट्सअप नंबर पर फिरौती के लिए कॉल आई थी।

फिरौती मांगने वाले ने खुद को लॉरेंस विश्नोई गैंग का गुर्गा बताया और ज्वैलर्स से एक लाख रूपए की फिरौती की डिमांड की। साथ ही रकम नहीं देने पर उसे गोली मारने की भी धमकी दी।

मामला लॉरेंश विश्नोई गैंग से जुड़ा था तो पुलिस भी सक्रिय हो गई। मामले की विवेचना टीपी नगर पुलिस चौकी को सौंपी गई। मामले के खुलासे के लिए एसएसपी पीएन मीणा ने प्रभारी निरीक्षक उमेश मलिक के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया, जिस व्हट्सअप नंबर से धमकी भरा फोन आया था, पुलिस ने उसकी डिटेल निकाली तो मोबाइन नंबर के तार पंजाब और दिल्ली से जुड़े पाए गए।

जब पुलिस ने नंबर की तस्दीक की तो वह नंबर किसी महिला का पाया गया। मामले के खुलासे को लेकर एक टीम पंजाब पहुंची और नंबर के बारे में पड़ताल को नंबर किसी सोनू कुमार के नाम का निकला। वहीं व्यक्ति खुद को लॉरेंश विश्नोई गैंग का सदस्य और सिद्धू मूसेवाला का हत्यारा अंकित सिरसा बताता फिरता था। जब पुलिस ने सोनू के घर पर दबिश दी तो पता चला कि आरोपी को पंजाब पुलिस ने 12 जुलाई को 3 पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। जब पुलिस ने सोनू से पूछताछ की तो देवेन्द्र जाटव उर्फ रॉकी निवासी दिल्ली व नागेन्द्र चौहान निवासी हल्द्वानी के नाम भी सामने आए।

पूछताछ में पता चला कि जब देवेन्द्र जाटव का सोनू कुमार से सम्पर्क नहीं हो पाया तो वो अपने प्लान को अजाम देने के लिए और फिरौती की रकम वसूलने के लिए अपने साथी नागेन्द्र चौहान के पास हल्द्वानी आ रहा था। सटीम सूचना पर पुलिस ने दोनों को टांडा जंगल से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि फेसबुक पर लॉरेश विश्नोई नाम से बने पेज के माध्यम से एक दूसरे से जुड़े थे और नागेन्द्र के माध्यम से हल्द्वानी के बड़े व्यापारी व ज्वैलर्स की रैकी करते थे। नागेन्द्र ने ही अंकुर अग्रवाल के पटेल चौक स्थित दुकान की रेकी थी और उसकी पूरी डिटेल अपने साथियों को उपलब्ध कराई थी।

पकड़े गए आरोपियों में देवेन्द्र जाटव उर्फ रॉकी पुत्र ओम प्रकाश निवासी रामापार्क उत्तम नगर नई दिल्ली, मूल पता ग्राम सुवालालकापुरा, मुरैना मध्य प्रदेश और नागेन्द्र सिंह चौहान पुत्र स्व. राजेन्द्र सिंह चौहान निवासी तल्ला गोरखपुर हीरानगर थाना हल्द्वानी शामिल हैं। पुलिस टीम में एसआई महेन्द्र प्रसाद कोतवाली हल्द्वानी, दीपक बिष्ट चौकी प्रभारी टीपीनगर, दिनेश चन्द्र जोशी चौकी प्रभारी मंगलपड़ाव, एसओजी प्रभारी संजीत राठौड़, भोटियापड़ाव चौकी प्रभारी देवेन्द्र सिंह राणा, हे. कां. ललित श्रीवास्तव, कां. चन्दन, राजेश बिष्ट, अरविन्द, नरेन्द्र धामी, धीरेन्द्र सिंह अधिकारी, अनिल टम्टा शामिल रहे।


ख़बर शेयर करे -