कांग्रेस प्रत्याशी जोशी के प्रर्हार से भनाए भाजपा प्रत्याशी भट्ट ने रिटर्निंग ऑफिसर से की शिकायत

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो

रुद्रपुर-भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता सुनील खेड़ा ने रिटर्निग आफीसर को शिकायती पत्र देकर कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी पर विज्ञापन के जरिए असत्य बातें छपवा कर मतदाताओं को गुमराह किया जा रहा है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजे पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी द्वारा विभिन्न समाचार पत्रों विज्ञापन छपवाए हैं, जिसमें एक कथन पूर्णतया असत्य है कि भाजपा सांसद और वर्तमान प्रत्याशी अजय भट्ट ने पांच साल के कार्यकाल में सांसद निधि का सिर्फ 40 प्रतिशत धनराशि व्यय की गई और शेष धनराशि वापस हो गई।

कहा कि कथन पूर्णतया झूठ है। वास्तविकता यह है कि पूरी सांसद निधि के प्रस्ताव दिए जा चुके हैं। जिनमें कुछ प्रस्ताव कतिपय कारणों से संबंधित कार्यालयों स्वीकृति के लिए विचाराधीन हैं। यह भी स्पष्ट किया गया है कि सांसद निधि का कोई अंश न तो लैप्स हुआ है और न ही कोई धनराशि वापस गई है।

पत्र में कहा गया है कि बगैर किसी आधार के असत्य प्रकाशित करा कर आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया जा रहा है। पत्र में इस प्रकरण का संज्ञान लेकर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की गई है। पत्र के साथ प्रकाशित विज्ञापनों की छायाप्रति भी साक्ष्य के तौर पर सौंपी गई है।


ख़बर शेयर करे -