हल्द्वानी विधायक सुमित और भुवन कापड़ी पर भड़के भाजपा प्रवक्ता विकास भगत…….

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – इन दिनों गौला खनन संघर्ष समिति अपनी मांगों को आंदोलित है। जब से गौला में निजीकरण का शासनादेश आया, तब से डंपर मालिक इसका विरोध कर रहे हैं। गौला में निजीकरण के विरोध के लपटों की आग अब बहुत आगे पहुंच चुकी है। खनन कारोबारियों का जबरदस्त प्रदर्शन चल रहा है। जिससे कई गेटों में खनन व्यवस्था चरमा गई है। खनन कारोबारी खनन रॉयल्टी और फिटनेस सेंटर को निजी हाथों में देने का विरोध कर रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर खनन कारोबारी पिछले कई महिनों से अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम कर रहे हैं।

 

अब भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विकास भगत ने कहा कि विधायक सुमित हृदयेश एवं खटीमा विधायक भुवन कापड़ी कांग्रेसी नेताओं को इक्कठा कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता से खिन्न होकर उनके खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। यह दोनों नेता खनन कारोबारियों को झूठ बोलकर भड़काने का काम कर रहे हैं। कहा कि कांग्रेसी नेताओं को प्रदेश के आर्थिक तंत्र से कोई लेना देना नहीं है।

विकास भगत ने सुमित हृदयेश के उस बयान को भी हास्यास्पद बताया जिसमें उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत की कंपनियां हल्द्वानी आकर बाउंसर प्रथा को चलायेंगी और गुंडागर्दी करेगी। कहा कि सुमित हृदयेश शायद यह भूल गए है कि उत्तराखंड में बाहरी कंपनियों का चलन कांग्रेस सरकार में शुरू हुआ था। नियमों को बदल कर निर्माण के बड़े एवं छोटे कार्य को स्थानीय लोगों से छीनकर नागार्जुना एवं बड़े पूंजीपतियों के हाथ में दिया गया था। कहा कि खटीमा विधायक भुवन कापड़ी को खनन कारोबारी को गुमराह करने की बजाय अपनी विधानसभा के विकास कार्यों में अपना ध्यान लगायें।


ख़बर शेयर करे -