विश्व बालिका दिवस पर बोले सीडीओ मिश्रा छात्राओं को आत्मनिर्भर होने के साथ साथ अपने अधिकारों और कानून व्यवस्था के प्रति जागरूक होना आवश्यक

ख़बर शेयर करे -

रुद्रपुर- राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में सभागार विकास भवन में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत विभित्र प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय स्तर और जिला स्तर में प्रथम, द्वितीय व तृतीया स्थान प्राप्त 150 बालिकाओं को पदक व प्रशस्तिपत्र एवं कप देकर पुरस्कृत किया गया।

      मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा की अध्यक्षता में जिला कार्यक्रम अधिकारी व्योमा जैन और निर्मला बिष्ट महाप्रबंधक प्रशासन मंडी समिति और आशा नेगी बाल विकास अधिकारी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी व्योमा जैन ने कहा की छात्राओं को आत्म आत्मनिर्भर होने के साथ-साथ अपने अधिकारों और कानूनी व्यवस्था के प्रति जागरूक होना आवश्यक है हमें। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को अपने आप को आत्मनिर्भर बनते हुए अपने साथ और अपने आसपास भी आत्मनिर्भरता की जागरूकता फैलानी चाहिए। कार्यक्रम का मंच संचालन बबीता मौर्या के द्वारा किया गया।

निर्मला बिष्ट द्वारा बालिकाओं को जागरूक रहते हुए स्वयं को सुरक्षित रखने हेतु हेल्पलाइन 112 तथा 1098 की भी जानकारी दी गई तथा सफल होने हेतु माता पिता के महत्व को भी समझाया गया। सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी कराई गई। 45 ड्राप आउट बालिकाओं हेतु ब्यूटी पार्लर कोर्स का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कराटे एवं जूडो की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी रानू शर्मा,प्रिया विश्वास आदि उपस्थित थे।

संवाददाता -एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -