भाकपा माले ने 22 अप्रैल को पार्टी का 56वा स्थापना दिवस मनाया पार्टी के स्थापित करने वाले नेताओं को दी श्रद्धांजलि

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो

रुद्रपुर -भाकपा(माले) की शहर इकाई ने 22अप्रैल को पार्टी का 56वां स्थापना दिवस मनाया और पार्टी को बनाने और आगे बढ़ाने वाले दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान हुई बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता कॉमरेड निशान सिंह ने कहा कि 22 अप्रैल 1969 को भाकपा (माले) की स्थापना हुई थी। 22 अप्रैल दुनिया की पहली समाजवादी क्रांति के नेता कॉमरेड लेनिन का भी जन्मदिन है। भाकपा (माले) कॉमरेड लेनिन की क्रांतिकारी स्प्रिट को बुलंद करते हुए एक शोषणमुक्त समाज और युद्धविहिन दुनिया की स्थापना करना चाहती है।

इस अवसर पर जिला सचिव ललित मटियाली ने कहा “हम अपना स्थापना दिवस बेहद महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों के बीच मना रहे हैं। हमने इंडिया गठबंधन ब्लॉक के तहत फासीवाद को हराने और संविधान व लोकतंत्र बचाने के उद्देश्य से चुनाव में कांग्रेस के समर्थन में भूमिका अदा की है। मोदी सरकार की अडानी–अंबानी परस्त नीतियों और फासीवादी तानाशाही के खिलाफ चुनावी जंग में जनता बदलाव के पक्ष में खड़ी है और मोदी सरकार को शिकस्त देने की उम्मीद में गठबंधन के प्रत्याशियों को जनता का समर्थन मिला है।

पार्टी स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी के संस्थापक महासचिव कामरेड चारु मजूमदार और उनके बाद के महासचिवों कामरेड जौहर और कामरेड विनोद मिश्रा को भी श्रद्धांजलि दी गई। भाकपा(माले) ने सभी राजनैतिक बन्दियों एवं विपक्षी दलों के नेताओं की बिना शर्त तत्काल रिहाई की मांग की।

इस दौरान ललित मटियाली, निशान सिंह, सुरेन सिंह, अनिता, सत्येंद्र , अखिलेश सिंह, उत्तम दास, शैलेंद्र आदि शामिल रहे।


ख़बर शेयर करे -