स्वच्छ भारत अभियान का इतना प्रचार-प्रसार किए जाने के बावजूद कई स्थानों पर पड़े कूड़े के ढेर दे रहे स्वच्छता की गवाही 

ख़बर शेयर करे -

स्वच्छ भारत अभियान का इतना प्रचार-प्रसार किए जाने के बावजूद कई स्थानों पर पड़े कूड़े के ढेर दे रहे स्वच्छता की गवाही 

लालकुआं -(ज़फर अंसारी) स्वच्छ भारत अभियान का इतना प्रचार-प्रसार किए जाने के बावजूद लालकुआं के कई स्थानों पर पड़े कूड़े के ढेर दे रहे स्वच्छता की गवाही। नही ले रहा कोई सुध स्थानीय लोगों ने कुड़े के ढेर से जल्द निजाद दिलाये जाने की मांग की है। लालकुआं के संजय नगर गौला रोड पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वच्छ भारत अभियान की व्यवस्था बदहाल हो गई है।

यहां गोला रोड पर सेंचुरी टेक्सटाइल मिल बाऊड्री के आस- पास, गोला रोड लालकुुुआं से लेकर पच्चीस एकड़ मोड़ और बंगली कालौनी नहर मार्ग पर कचरे के ढेर दिखना आम हो गयी है। गंदगी और कूड़े के ढेर की वजह से शहर की सुन्दरता को तो पलिता लग ही रहा है साथ ही प्रतिदिन इन मार्गो से हजारों की तादाद मे आवगमन करने वाले राहगीरों समेत स्थानीय लोगों को बरसात और उमस की वजह से कई जगहो पर आ रही दुुर्गन्ध से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में लगे जगह-जगह कूड़े के ढेर सफाई व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

 

लालकुआं के गौला रोड पर भी सेंचुरी पेपर मिल बाउंड्री वॉल के किनारे-किनारे महिनों से कूड़े के ढेर जमा है जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं जिस कारण पेपर मिल बाउंड्री से लेकर मोहल्ले की गली सड़कों में कूड़े के ढेर दिखना आम बात हो गई है गंदगी के साम्राज्य की वजह से लोगों दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है।

बता दें की ये क्षेत्र नगर पंचायत मे नही होने के चलते इन क्षेत्रों मे सफाई की सरकारी व्यवस्था नहीं है यहां स्थित बिरला कॉर्पोरेट घराने की सेंचुरी टेक्सटाइल मिल सीएसआर यानी सोशल कॉरपोरेटर रिस्पांसिबिलिटी के तहत सटी बस्तियों मे भारी बजट के साथ सफाई व्यवस्था का दम तो भरती है लेकिन सेंचुरी मुख्य गेट के आसपास लगे कुड़े के ढेर स्थिति कुछ और ही बया कर रहे है।


ख़बर शेयर करे -