केंद्र सरकार से मिलें धामी सरकार को 720 करोड़ रुपए, इन कामों पर होंगे खर्च, पढ़ें-पूरी खबर

ख़बर शेयर करे -

 दिल्ली/देहरादून – डबल इंजन का दम धामी सरकार को केंद्र से मिले 720 करोड़ जिनका इन कामों में होगा इस्तेमाल, केंद्र सरकार ने 720 करोड़ की वित्तीय सहायता उत्तराखंड की झोली में डाली है। राज्य में अवस्थापना सुविधाओं कै विस्तार के लिए सरकार को केंद्र ने अतिरिक्त सहायता दी है

स्क्रीन फार स्पेशल असिस्टेंट टू फार कैपिटल इन्वेस्टमेंट के भाग एक के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 559 करोड़ को धनराशि स्वीकृति दी है। पुष्कर सिंह धामी सरकार एक बार फिर डबल इंजन के बलबूते विकास और निर्माण कार्यों की गति तेज कर सकेंगी। केन्द्र सरकार ने 720 करोड़ की वित्तीय सहायता राज्य सरकार की झोली में डाली है। इसमें से 125 करोड़ रुपए की धनराशि शहरी निकायों और 36 करोड़ रुपए शहरी नियोजन में किए जा रहे सुधारों के लिए दिए गए हैं।

राज्य में अवस्थापना सुविधाओं के विस्तार के लिए सरकार को केंद्र ने अतिरिक्त सहायता दी है। स्क्रीन फार स्पेशल असिस्टेंट टू स्टेट्स फार कैपिटल इन्वेस्टमेंट के भाग एक के अंतर्गत वित्तीय सहायता वर्ष 2023-24 के लिए 559 करोड़ की धनराशि को स्वीकृति दी गई है। इसके साथ ही इस संबंध में केंद्र सरकार को प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा गया है।

माना जा रहा है कि इस धनराशि से राज्य में चल रहे निर्माण कार्यों को ओर तेजी से पूरा किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र सरकार (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के विकास में धन की कमी नहीं आएगी। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन पर उत्तराखंड नित्य-निरंतर प्रगति पर अग्रसित रहेगा।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -