डीएम ने ओलंपिक संघ और अधिकारियों के साथ स्पोर्ट् स्टेडियम का किया निरीक्षण

ख़बर शेयर करे -

ऊधम सिंह नगर- जनपद में 20 सितम्बर से 27 सितम्बर तक आयोजित होने वाले 5वां राज्य स्तरीय ओलम्पिक 2024 की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने ओलम्पिक संघ व अधिकारियों के साथ प्रातः स्पोर्ट स्टेडियम का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबन्द करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने स्पोर्ट स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता खेल विभाग व जिला क्रीड़ा अधिकारी को खेल मैदान व बहुद्देशीय भवनों की साफ-सफाई करते हुए खिलाड़ियों के अनुकूल बनाये ताकि खिलाड़ियो को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, और वे अपना बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

 

उन्होने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि बहुद्देशीय भवन में खिलाड़ियों के रहने हेतु कमरो व शौचालयों की साफ-सफाई कराने के साथ ही मोबाईल शौचालय रखने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि स्टेडियम में लगभग 700 खिलाड़ियों के प्रवास की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने ग्राउंड के चारो ओर जल भराव  न हो इसके लिए जल निकासी व्यवस्था के साथ ही कंकड़ मिट्टी भरान करने के निर्देश भी दिये।

 

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान खेल अधिकारी, युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि खिलाड़ियो के रहने की व्यवस्था जिन-जिन स्थानों पर की गई है वहां बिजली, पानी, शौचालय, बिस्तर आदि की सभी व्यवस्था ससमय सुनिश्चित करंे। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को खिलाड़ियों के लिए  गुणवत्तायुक्त भोजन, शुद्ध पेयजल आदि की व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने के निर्देश मौके पर दिये। उन्होने नगर उपायुक्त को खिलाड़ियों के लिए एक साफ-सुथरा परिवेश बनाये रखने के लिए पर्याप्त पर्यावरण मित्रों की तैनाती करने के निर्देश दिये साथ ही कहा कि खेल के मैदान व खिलाडियों के आवास पर आवश्यकतानुसार पानी के टैंकर, मोबाईल टॉइलेट आदि की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।

 

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि खिलाड़ियों के लिए खेल मैदान एवं उनके आवासीय परिसर में स्वास्थ्य विभाग की टीम आवश्यक दवाईयां एवं उपकरणों ऐम्बुलेंस आदि की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से स्टेडियम में पर्याप्त सुरक्षा बल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही महिला खिलाड़ी के रुकने के स्थानों पर महिला पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

पुलिस को दिए राज्य ओलिंपिक एसोसिएशन के महासचिव डी के सिंह और प्रभारी अध्यक्ष महेश नेगी ने बताया कि 5वा राज्य स्तरीय ओलम्पिक 2024 लगभग 33 खेल प्रतिक्रियाएं विभिन्न स्थानों पर आयोजित होगी सभी स्थानों पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है, निरीक्षक के दौरान उप जिला अधिकारी मनीष बिष्ट ओसी गौरव पांडे नगर आयुक्त शिप्रा जोशी जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार जिला खेल अधिकारी जानकी कार्की अधिशासी अभियंता सिंचाई पीसी पांडे फिजियोथैरेपिस्ट डॉ नितिका पांडे नागेन्द्र शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

एम सलीम खान ब्यूरो


ख़बर शेयर करे -