मासिक स्टाफ बैठक में बोले डीएम उदयराज किसी की लापरवाही के कारण राज्स्व का घाटा न हो यह दिए निर्देश

ख़बर शेयर करे -

रुद्रपुर- जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में बुद्धवार को डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में मासिक स्टाफ बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने राजस्व वसूली समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि किसी की भी लापरवाही के कारण राजस्व का घाटा न हो। उन्होंने खनन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील स्तर पर आरसी का मिलान किया जाये तथा जिन आरसी की डिमाण्ड निर्धारित हो चुकी है, उनकी प्राथमिकता के आधार पर वसूली की जाये। उन्होंने सभी तहसीलदारों को मिसलीनियस मांग के सापेक्ष कलैक्शन पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने आबकारी विभाग को राजस्व वसूली हेतु सभी पहलुओं पर रणनीति बनाते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने राज्य कर तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को भी राजस्व वसूली तथा वृद्धि हेतु महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये।  उन्होंने कानून एवं शान्ति व्यवस्था की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि न्यायालयों में अभियोजन पक्ष द्वारा प्रभावी पैरवी की जाये और पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिले। उन्होंने लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत आर्म्ड लाईसेंन्स जमा कराने तथा सत्यापन की कार्यवाही शुरू करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि सम्मन समय से तामील हों तथा मुचलका आदि की कार्यवाही भी समय से पूर्ण की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के बारह के जिन व्यक्तियों के सम्मन एवं वारण्ट, चालान गये हैं परन्तु मिल नहीं रहे हैं, उनकी लिस्ट तैयार करते हुए सम्बन्धित जनपदों के एसएसपी के साथ साझा की जाये। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को मजिस्ट्रीयल जांच प्राथमिकता से पूरी करने के निर्देश दिये।

 उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण न हो, इसलिए निर्धारित पोर्टल पर सभी प्रविष्टियां एवं सूचनाएं अपलोड की जायें। उन्होंने गन्ना भुगतान की स्थिति के बारे में समय-समय पर सम्बन्धि चीनी मिल के जीएम एवं अधिशासी निदेशकों से भुगतान की जानकारी लेते रहने के निर्देश सभी उप जिलाधिकारियों को दिये।

 बैठक में अपर जिलाधिकारी नजूल एवं प्रशासन जय भारत सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अशोक कुमार जोशी, उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट, गौरव पाण्डे, गौरव चटवाल, राकेश तिवारी, अभय प्रताप सिंह, कौस्तुभ मिश्रा, ओसी कलैक्ट्रेट डॉ.अमृता शर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -