हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ लंदन में डॉ.राधा वाल्मीकि का नाम दर्ज

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो

(डा राधा वाल्मीकि ने राज्य और जिले का नाम किया रोशन इससे पहले भी कई रिकॉर्ड दर्ज कर चुकी हैं)

पंतनगर इंटर कॉलेज की प्रवक्ता डॉ राधा वाल्मीकि का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन में सह लेखिका के रूप में दर्ज किया गया है। यह पंतनगर सहित पूरे उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है।

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर दुनिया भर के सबसे अधिक स्वतंत्रता सेनानियों में भारत के सुप्रसिद्ध 75 स्वतंत्रता सेनानियों की शौर्य गाथा से परिपूर्ण लिपिबद्ध पुस्तक “स्वराज के स्वर” को हावर्ड यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। डॉ राधा वाल्मीकि को इस पुस्तक के लेखन में सहयोग करने पर सह लेखिका के रूप में इनका नाम हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है।

स्वराज के स्वर पुस्तक में देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन की गौरव गाथा लिखने में देश भर के 75 वरिष्ठ एवं सुप्रसिद्ध साहित्यकारों ने भी सह लेखक के रूप में अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया है।

सैकड़ों पुरस्कारों से सम्मानित डॉ राधा वाल्मीकि इससे पूर्व भी अपनी शैक्षिक, सामाजिक और साहित्यिक सेवाओं से तीन बार द मोस्ट इंस्पायरिंग पर्सन ऑफ द अर्थ, द मोस्ट इंस्पायरिंग वीमेन ऑफ़ द अर्थ, द मोस्ट इंस्पायरिंग एजूकेटर ऑफ़ द अर्थ के रूप में अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर चुकी हैं।

आगामी 12 जून 2024 को डॉ राधा वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय साहित्यिक संगोष्ठी एवं कवि सम्मेलन में प्रतिभाग करने हेतु इंडोनेशिया (बाली) और वियतनाम के लिए प्रस्थान करेंगी जहां उन्हें अंतर्राष्ट्रीय साहित्य पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा।


ख़बर शेयर करे -