हल्द्वानी_बनभूलपुरा हिंसा पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने दिया यह बड़ा बयान,उठाये सवाल

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी- हल्द्वानी के बनभूलपुरा मे 8 फरवरी को  हुई हिंसा के अब हालात सामान्य दिखाई दे रहे हैं वहीं ज़िला प्रशासन ने क्षेत्र से कर्फ्यू पूरी तरह से हटा दिया है। मिल रही ख़बरो के मुताबिक आगजनी और हिंसा की इस घटना में पुलिस द्वारा अब तक 74 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं हल्द्वानी पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने राज्य सरकार से बनभूलपुरा मे हुई हिंसा में न्यायिक जांच की मांग की है। जिसको लेकर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच होनी चाहिए। और इस घटना के पीछे जिन लोगों का भी हाथ हो उनको सज़ा मिलनी चाहिए। वहीं अपनी बात को आगे कहते हुए हरीश रावत ने कहा कि भाजपा को तात्कालिक लाभ न देखकर राज्य के दीर्घकालीक लाभ को देखना चाहिए। ऐसे में इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए ताकि असल दोषी लोग पकड़े जा सके। वहीं हरिश रावत ने कहा कि जिसने गलतियां की है उन्हें इसकी सज़ा मिलनी चाहिए लेकिन बड़ा सवाल यह उठता है कि यह घटना पहले से निर्धारित स्क्रिप्ट तो नहीं थी। वही लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि 10 सालों के बाद जनता परिवर्तन का मूड बना चुकी है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जैसे भी उथल-पुथल का माहौल देश के अंदर चल रहा हो उसका कोई भी असर नहीं पड़ेगा वहीं उन्होंने कहा कि जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है और 2024 में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा पर काग्रेंस के दिग्गज नेता एंव उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रशासन कि जल्दबाजी के चलते इतनी बड़ी हिंसा हुई जिसमें कई लोगों की जान चली गई।

भुवन ने कहा कि जब गुप्तचर विभाग ने प्रशासन को पहले ही मना कर दिया था कि इलाके के लोगों को विश्वास में लेकर कार्रवाई की जाए लेकिन प्रशासन ने आनन फानन में कार्रवाई को अंजाम दिया। जो दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने कहा कि इस मामले में

कहीं ना कहीं प्रशासन की भारी लापरवाही सामने आ रही है जिसके चलते कई बेकसूर लोगों की जान चली गई। वहीं अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जांच सही तरीके से होती है तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।


ख़बर शेयर करे -