हल्द्वानी/लालकुआँ_हर घर मिलेगा जल – दिनेश आर्या

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी/लालकुआँ – उत्तराखंड पेयजल अनुश्रवण एंव दर्जा राज्यमंत्री दिनेश आर्या ने दावा किया है प्रदेश में 31 दिसम्बर 2025 तक हर घर जल के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी ग्रामीण एंव शहरों क्षेत्रों में योजनाबद्ध कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की हर घर जल योजना सहित प्रदेश की विभिन्न योजनाओं के तहत नगर निगम और नगर पंचायत में ओवरटैंको के साथ पाइप लाइन बिछाई जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन का कार्य तेजी से चल रहा है सबसे ज्यादा काम ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहें हैं।

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में चारों तरफ विकास कार्यों में तेजी दी जा रही है प्रदेश में चारों तरफ विकास की गंगा बाहे रही है।हर क्षेत्रों में कार्य कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का मकसद है कि आम लोगों को शुद्ध पानी की आपूर्ति करना है। उन्होंने कहा कि नैनीताल जिले की लालकुआँ, कालाढूंगी नगर पंचायत के आलवा भावली और हल्द्वानी नगर निगम में भी शुद्ध पेयजल को लेकर पाइप लाइन बिछाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर ओवरटेकों तथा टूबेलों का निर्माण चल रहा है।

उन्होंने कहा कि भावली स्थित विश्व प्रसिद्ध कैचीधाम में भी पानी की कामी को दूर करने के लिए पाइप लाइन बिछाई जा रही है शिविर डाली जा रही हैं उन्होंने कहा कि जल्द ही कार्य पूरा कर लिया जाएगा जिसके बाद कैचीधाम सहित आसपास के इलाकों में पानी की कामी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खूद सभी कार्यो पर नजर बनाऐ हुए तथा उनके द्वारा भी मॉनिटरिंग की जा रही है।


ख़बर शेयर करे -