हल्द्वानी_ पुलिस ने लाखों के गहने उड़ाने वाले अंतरराज्य गिरोह के सदस्य किये गिरफ्तार – माल भी बरामद

ख़बर शेयर करे -

ब्यूरो सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

हल्द्वानी – हल्द्वानी में पुलिस के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है। शहर में टप्पेबाजी और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यी गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते दिनों उत्तराखंड पुलिस के जवान संजय सिंह की पत्नी नीम राणा विवाह कार्यक्रम में शामिल होने रुद्रपुर से हल्द्वानी के लिए मैजिक वाहन में आ रही थीं। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने उनके बैग में रखे जेवरात व अन्य नगद धनराशि को बैग से चोरी कर लिया। मामला पुलिस के सिपाही के परिजनों के साथ घटित होने पर कप्तान प्रहलाद नारायण मीणा ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एसपी सिटी प्रकाश चन्द्र, सीओ हल्द्वानी नितिन लोहनी को मामले के खुलासे हेतु कार्यवाही हेतु निर्देशित किया ।

मामले में उमेश कुमार मलिक प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन करते हुए घटना के अनावरण के निर्देश दिये गये इस संबंध में दीपक बिष्ट चौकी प्रभारी टीपीनगर व उनकी टीम द्वारा उच्चाधिकारीयों के निर्देश के क्रम में अज्ञात अभियुक्तों के संबंध में लगातार जानकारी जुटाते हुए , पूछताछ* तथा पुलिस टीम द्वारा मैनुअली पतारसी सुरागरसी करते हुए दिनांक – 18.05.2024 को घटना में लिप्त 03 अभियुक्तों को चोरी किये गये सम्पूर्ण माल सहित काशीपुर रोड रूद्रपुर से गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में बताया कि उनका एक गैंग है जो भिन्न-भिन्न स्थानों पर जाकर टैम्पू, मैजिक व बस स्टैण्ड के आस-पास रैकी करते हैं इस दौरान अपने साथ सामान ले जाने वाले लोगों को चिन्हित कर जिस वाहन में वो बैठते हैं उसमें गैंग के सदस्य भी बैठ जाते हैं और मौका देखकर यात्री का बैग/ अटैची आदि ब्लैड आदि से काटकर खोलकर उसके अन्दर से किमती सामान चोरी कर लेते हैं।अभियुक्त गण इससे पूर्व भी जनपद रामपुर बरेली व रूद्रपुर से टप्पेबाजी के मुकदमों गिरफ्तार किये जा चुके हैं जिनका आपराधिक इतिहास ज्ञात किया जा रहा है।

उपरोक्त संबंध में कोतवाली हल्द्वानी पर एफआईआर न0- 208/24 धारा 379/411 भादवि पंजीकृत किया गया है।

गिरफ्तारी

(1) सद्दाम S/O खुर्शीद निवासी हमीदाबाद थाना- बिलासपुर जिला- रामपुर उ0प्र0

(2) एहसान अली S/O शेर मोहम्मद निवासी हमीदाबाद थाना- बिलासपुर जिला रामपुर उ0प्र0

(3) नवाब अली पुत्र भूरे निवासी- हमीदाबाद थाना – बिलासपुर जिला रामपुर उ0प्र0

बरामदगी-

1- एक सोने की नथ,

2- चाँदी की 02 जोडी पायल

3- एक जोड़ी सोने के कान के झूमके

4- एक सोने का मांग टीका

5- एक जोड़ी सोने की पौंची

6-एक सोने की लौकेट

7- 1000/- रूपये नगद

गिरफ्तारी टीम –

1- उ0नि0 दीपक बिष्ट प्रभारी चौकी टीपीनगर जनपद नैनीताल

2-अ0उ0नि0 राजेन्द्र मेहरा चौकी टीपीनगर जनपद नैनीताल

3-हे0कानि0 इशरार नबी सीसीटीवी

4-कानि0 तारा सिहं चौकी टीपीनगर

5- कानि0 अनिल टम्टा चौकी टीपीनगर


ख़बर शेयर करे -