हल्द्वानी_अब्दुल मलिक के नाम भीमताल में बेशकीमती जमीन होने का खुलासा

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी-हल्द्वानी के बनभूलपुरा मे बीती 8 फ़रवरी को हुई हिंसा के मुख्य आरोपी कहे जाने वाले अब्दुल मलिक के नाम बेशकीमती जमीन होने का खुलासा हुआ है। भीमताल मे राजस्व विभाग को अब्दुल मलिक के नाम जमीन होने का पता चला है। हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले अब्दुल मलिक के नाम बेशकीमती जमीन होने का खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक काफी कोशिश के बाद राजस्व विभाग को नैनीताल तहसील के अंतर्गत भीमताल में अब्दुल मालिक के नाम जमीन होने का पता चला है। विभाग की ओर से इसकी रिपोर्ट तैयार कर भेज दी गई है।

 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा हुई थी। इसमें नगर निगम और दूसरे विभागों की सरकारी संपत्ति को नुकसान हुआ था। इसके बाद नगर निगम ने ढाई करोड़ से अधिक के नुकसान की भरपाई का नोटिस अब्दुल मलिक को भेजा था। वहीं अब्दुल मलिक के राशि जमा न करने पर आरसी काटी गई थी। इसके बाद तहसील स्तर से आगे की कार्रवाई हुई। सूत्रों के मुताबिक अब्दुल मलिक से नुकसान की भरपाई के लिए ज़िला प्रशासन मलिक की संपत्ति खंगालने में जुटा था। इसमें हल्द्वानी के अलावा नैनीताल तहसील में राजस्व विभाग के पास जिम्मा था। कमुलवागांजा में शैक्षणिक संस्थान का पता चला था, पर वह ट्रस्ट के अधीन संचालित होता था। ऐसे में प्रशासन मलिक की भूमिधरी वाली भूमि का पता लगाने में जुटा था। काफी मशक्कत के बाद राजस्व विभाग ने अब्दुल मलिक की नैनीताल तहसील के अंतर्गत भीमताल में भूमि का पता लगा लिया है। भीमताल के सांगुड़ी गांव में करीब नौ नाली भूमि अब्दुल मलिक के नाम पर होने की बात सामने आई है। इस संबंध में नैनीताल एसडीएम प्रमोद कुमार का कहना है कि रिपोर्ट तैयार कर हल्द्वानी को भेज दी है।

बाजार मूल्य 20 लाख से ज्यादा

भीमताल इलाके में भूमि काफी महंगी है। इसमें बाजार मूल्य अलग होता है। वर्तमान में सांगुड़ी गांव में जमीन का रेट 20 लाख रुपये प्रति नाली से अधिक चल रहा है। अगर इसे बाजार मूल्य माना जाए तो नौ नाली की कीमत एक करोड़ अस्सी लाख तक पहुंच जाएगी।


ख़बर शेयर करे -